Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में इन दिनों चंद पुलिसकर्मियों की कारनामों से पूरे विभाग की साख को बट्टा लग रहा है. 10 दिन पहले अरनोद थानेदार 8 लाख रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ा गया, जिससे पूरे पुलिस महकमें पर उंगलियां उठने लगी और अब कोतवाली थाने के तीन पुलिसकर्मियों ने जो कारनामा किया उसके बाद कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक ने आज तीनों को निलंबित कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा ने बताया कि बीती 31 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध बस में जा रहा है. इस पर कोतवाली थाने में तैनात कांस्टेबल महेंद्र विश्नोई, अमरचंद और प्रदुमन सिंह ने मिलकर जीरो माइल चौराहे पर उस बस को रुकवाया और संदिग्ध को अपने साथ लेकर थाने पर आ गए. इस दौरान उन्होंने ना तो रोजनामाचे में रिपोर्ट डलवाई और नहीं उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी. तीनों ने इस संदिग्ध से थाने में 2 घंटे तक पूछताछ की और उसे छोड़ दिया. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो गांव, जहां मां का दूध पीने के बाद दूल्हा चढ़ता है घोड़ी


तस्करी से जुड़े इस मामले में जब पुलिस के उच्च अधिकारियों को पता चला तो उनके कान खड़े हो गए. तुरंत मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस के तीनों कांस्टेबल से पूछताछ की गई तो उन्होंने पहले तो अपनी करतूत पर पर्दा डालने की कोशिश की लेकिन बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया. दरअसल जिस संदिग्ध को पकड़कर यह तीनों थाने लेकर आए थे, उसके मोबाइल में रुपयों के लेनदेन की और भी जानकारी पुलिस को मिली है. 


वह संदिग्ध बस द्वारा तस्करों से मिलने जा रहा था। यही सूचना इन तीनों कांस्टेबल को मिल गई थी. कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक मीणा ने बताया कि इस हरकत के लिए तीनों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक हेरंभ जोशी को सौंपी गई है. गौरतलब है कि जिले के पुलिस विभाग में चल रही हरकतों पर अंकुश नहीं लगाने के कारण बीती 27 अगस्त को एसपी लक्ष्मण दास को एपीओ कर दिया गया था. 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पढ़ेंः Rajasthan: साली को जीजा के साथ बितानी थी रातें, पति की गर्दन काट बना दिया टॉयलेट