देवता को खुश करने के बहाने महिलाओं से रेप करता था ढोंगी बाबा, कहता- कम उम्र की भेजो

पीड़िताओं का आरोप है कि इस दौरान ढोंगी बाबा ने अपने चार साथियों के सहयोग से चारों महिलाओं के अश्लील वीडियो बनवा लिये. 

देवता को खुश करने के बहाने महिलाओं से रेप करता था ढोंगी बाबा, कहता- कम उम्र की भेजो
प्रतीकात्मक तस्वीर.

संदीप व्यास, बूंदी: कोतवाली थाना इलाके में एक ढोंगी बाबा द्वारा धन-दौलत बढ़ाने, विवाहिता के बच्चा पैदा करने और देवता को खुश करने के नाम पर 4 दलित महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

महिलाओं का आरोप है कि बाबा ने दुष्कर्म के दौरान महिलाओं का अश्लील वीडियो बना लिया और महिलाओं को ब्लैकमेल कर अपने साथियों के साथ उनका यौन शोषण करता रहा. बाद में जब पीड़िताओं ने इसे मना कर दिया तो आरोपी ढोंगी बाबा और उसके साथियों ने महिलाओं के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए. इस पर पीड़िताओं ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर महिला थाने में शिकायत दी है.

यह भी पढ़ें- हनुमानगढ़: नशीली दवा तस्करी पर बड़ी कार्रवाई, 6000 कैप्सूल बरामद

 

पीड़िताओं ने आरोप लगाया कि ढोंगी बाबा सत्यनारायण से उनकी मुलाकात 10 माह पूर्व मजदूरी करने के दौरान हुई. ढोंगी बाबा ने खुद के शरीर में देवता आने का दावा किया. उसके बाद देवता को खुश करने के बहाने रात्रि में चढ़ावे के साथ उनमें से एक महिला को बुलवाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. उसके बाद देवता के खुश हो जाने पर महिला की राशि दोगुनी हो जाने और पुत्र विहीन महिला को पुत्र होने का भी झांसा दिया. बाबा के झांसे में आने के कारण 60 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने 55 वर्षीय अपनी छोटी बहन, उसकी संतान विहीन 22 वर्षीय पुत्री और 42 वर्षीय अपनी समधन की राशि दोगुनी करवाने के लिए बारी-बारी से ढोंगी बाबा के पास चढ़ावा देकर रात में भिजवाया. ढोंगी बाबा ने उनके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया.

साथियों के साथ बनवा लिए अश्लील वीडियो
पीड़िताओं का आरोप है कि इस दौरान ढोंगी बाबा ने अपने चार साथियों के सहयोग से चारों महिलाओं के अश्लील वीडियो बनवा लिये. बाद में पीड़िताओं को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. मामला यहीं नहीं थमा, ढोंगी बाबा ने महिलाओं का अपने साथियों से भी यौन शोषण करवाना शुरू कर दिया. थक हार कर जब पीड़िताओं ने ढोंगी बाबा के बुलावे पर रात में जाना बंद कर दिया तो बाबा और उसके साथियों ने उनके अश्लील विडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिये.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
ढोंगी बाबा पर आरोप है कि उसने पहले एक 60 वर्षीय दलित महिला को अपने झांसे में लिया, फिर उसी से देवता खुश नहीं होने की बात कह कर कम उम्र की महिला को बुलाने के लिए कहा, तब उसने अपनी छोटी बहन 55 वर्षीय को बुलाया उससे दुष्कर्म के बाद भी ढोंगी बाबा ने कहा कि देवता खुश नहीं हुए हैं, इससे कम उम्र की लाओ. इस पर उसने अपनी 42 वर्षीय समधन को बुलवा लिया, इस पर बाबा ने कहा कि देवता खुश नहीं हुए और कम उम्र की ले आओ. इस पर वह अपनी छोटी बहन की संतान विहीन पुत्री को ले आए जहां बाबा ने उसको भी संतान देने का झांसा देकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी नैनवां रोड अलगोजा होटल के पीछे रहना बताया है,आरोपी के बारे में पीडिताओं ने बताया कि नैनवां रोड नाले के पास स्थित एक राइस मील पर चौकीदार ने अपनी क्वाटर पर वारदात को अंजाम दिया है.

इससे पीड़िताओं का अपने घर परिवार और समाज में रहना मुश्किल हो गया. पीड़िताओं का आरोप यह भी है कि इन 10 माह के दौरान ढोंगी बाबा ने उनसे चढ़ावे के नाम 3 लाख रुपये ऐंठ लिये. इस बारे में महिला थाना प्रभारी अंजना नोगिया ने बताया कि मामले की जांच डीएसपी गोपीचन्द मीणा कर रहे हैं. जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.