close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: होली और लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

पुलिस और प्रशासन ने इन सब के मद्देनजर एक ख़ास योजना तैयार की है. वहीं हाई लेवल की बैठक भी पुलिस के आला अधिकारी करते नजर आ रहे हैं. 

राजस्थान: होली और लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
फाइल फोटो

बीकानेर: इंटरनेशनल बॉर्डेर से सटे बीकानेर में संदिग्ध गतिविधियों के चलते पुलिस ने हाई अलर्ट कर रखा हैं लेकिन चुनाव की घोषणा और होली के त्योहार के नजदीक आने से पुलिस प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती बन गई है. ऐसे में पुलिस ने इन सब को ध्यान में रखते हुए विशेष प्लान तैयार किया है. वहीं पुलिस ने बॉर्डेर से लेकर शहर तक हाई अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं गश्त बढ़ाते हुए हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर बना रखी है.

राजस्थान के बीकानेर बॉर्डर इलाकों में पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए चौकसी बढ़ा दी है. पुलवामा मे हुए आतंकी हमले ओर जम्मू-कश्मीर के नाजुक हालात के बाद राजस्थान के बॉर्डर से सटे इलाकों, हाइवे ओर गांवों में पुलिस हाई अलर्ट पर है. 

जहां पुलिस और प्रशासन ने इन सब के मद्देनजर एक ख़ास योजना तैयार की है. वहीं हाई लेवल की बैठक भी पुलिस के आला अधिकारी करते नजर आ रहे हैं. रेगिस्तान के इन सीमवर्ति इलाको में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि न हो ऐसे में इस बार विशेष चोकसी के निर्देश दिए गए हैं. आईबी, बीएसएफ सहित तमाम एजेंसियों से मिलकर निगरानी रखने की बात सामने आई है. पुलिस ने इन इलाकों में गश्त तेज करते हुए नाकाबंदी की है. वहीं पास के राज्यों से आने वाली तमाम गाड़ियों को पुलिस द्वारा चेक किया जा रहा है.

पुलिस ने सरहद से लेकर शहर तक एक प्लान तैयार किया है. ऐसे में अब सीमा पर तैनात बीएसएफ देश सुरक्षा को लेकर चोकस हैं तो वही अंदरूनी सुरक्षा को लेकर पुलिस सख्त नजर आ रही है.