जयपुर: कैबिनेट कमेटी ने अफसरों के फ्लैट निर्माण का प्रोजेक्ट रोका, जानिए पूरा मामला

अफसरों के लिए ओल्ड एमआरईसी कैंपस में फ्लैट निर्माण का प्रोजेक्ट रोक दिया जाएगा.

जयपुर: कैबिनेट कमेटी ने अफसरों के फ्लैट निर्माण का प्रोजेक्ट रोका, जानिए पूरा मामला
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: अफसरों के लिए ओल्ड एमआरईसी केंपस में फ्लैट निर्माण का प्रोजेक्ट रोक दिया जाएगा. मंत्री शांति धारीवाल(Shanti Dhariwal) की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी(Cabinet Committee) की बैठक में यह निर्णय हुआ. साथ ही कमेटी ने जिन खातेदारों की भूमि पर मिनरल्स है उन्हें खनन के लिए नीलामी में प्राथमिकता नहीं देने का भी निर्णय किया है. 

सचिवालय में बुधवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में पिछली सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में ओल्ड एमआईसी क्षेत्र में अफसरों के फ़्लैट्स निर्माण के प्रोजेक्ट पर रोक लगाने का फैसला हुआ. 

सरकारी आवासों(Government House) की कमी को पूरा करने के लिए यहां फ़्लैट्स बनाने का निर्णय पिछली सरकार ने लिया था. खातेदारी भूमि पर मिनरल्स खनन में अब निजी खातेदारों को नीलामी में प्राथमिकता नहीं दी जाएगी. मंत्री शांति धारीवाल का कहना है कि खातेदार इस भूमि को दूसरों को दे देते थे,ऐसी शिकायतें मिली थीं इसलिए यह निर्णय गलत पाया गया.

बैठक में ऊर्जा विभाग के बिंदुओं की भी समीक्षा की गई. इसके तहत यह निर्णय लिया गया कि पिछली  सरकार में 33 केवी के संयंत्र और मीटर बदलने सहित कई टेंडर्स को मंजूरी दी गई है जिनकी समीक्षा की जाएगी. बैठक में प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीणा,जीएडी सचिव भवानीसिंह देथा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.