close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी से इस्तीफा न देने का किया निवेदन

आरपीसीसी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी हिस्सा लिया। प्रस्ताव पांडेय ने पेश किया और गहलोत व पायलट ने उसका समर्थन किया.

राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी से इस्तीफा न देने का किया निवेदन
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (आरपीसीसी) ने यहां बुधवार को एक प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पार्टी अध्यक्ष बने रहें. यह जानकारी राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने दी.

आरपीसीसी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी हिस्सा लिया. प्रस्ताव पांडेय ने पेश किया और गहलोत व पायलट ने उसका समर्थन किया.

प्रस्ताव में आरपीसीसी ने कहा है कि वह इस तरह के जनादेश के लिए जिम्मेदार सभी चुनौतियों, विफलताओं और कमियों को स्वीकार करती है. राज्य कार्यकारिणी के सभी सदस्य आत्ममंथन कर कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी के सांगठनिक ढांचे को नया रूप देने के लिए अधिकृत करते हैं. 

गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में 25 मई को इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया था और हर स्तर पर पार्टी में आमूलचूल बदलाव करने और उसे नया रूप देने के लिए उन्हें अधिकृत किया गया था.