close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: RCA की बहाली के बाद एक्शन मोड में सीपी जोशी, दिए सख्त कार्रवाई के संकेत

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी जोशी ने सोमवार को आरसीए एकेडमी पर कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. सुबह 11.30 बजे शुरू हुई बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली

राजस्थान: RCA की बहाली के बाद एक्शन मोड में सीपी जोशी, दिए सख्त कार्रवाई के संकेत
सीपी जोशी ने नियमों की पालना नहीं करने वाली जिला क्रिकेट एसोसिएशन पर भी सख्त कार्रवाई के संकेत दिए

ललित कुमार/जयपुर: करीब तीन महीने तक भंग रही आरसीए कार्यकारिणी की बहाली शुक्रवार को हुई और बहाली होने के बाद सोमवार को आरसीए कार्यकारिणी की पहली बैठक आयोजित की गई. आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षा में हुई कार्यकारिणी उपाध्यक्ष मोहम्मद इकबाल, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर और कोषाध्यक्ष आजाद सिंह मौजूद रहे. वहीं कार्याकारिणी की मीटिंग में एक बार फिर से आरसीए सचिव आरएस नांदू नदारद रहे. आरसीए एमओयू सहित अन्य मसलों को लेकर कार्याकारिणी की मीटिंग में चर्चा की गई साथ ही अध्यक्ष सीपी जोशी ने नियमों की पालना नहीं करने वाली जिला क्रिकेट एसोसिएशन पर भी सख्त कार्रवाई के संकेत दिए.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी जोशी ने सोमवार को आरसीए एकेडमी पर कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. सुबह 11.30 बजे शुरू हुई बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली. बैठक के बाद अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया की बीसीसीआई की ओर से आरसीए की बहाली को लेकर लगातार प्रयास जारी हैं. इसके साथ ही बीसीसीआई ने बहाली के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं जिनका आरसीए पूरी तरह से पालन करेगा.

साथ ही आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा की बीसीसीआई की शर्तों की पालना के लिए आरसीए को सख्ती अपनानी होगी. साथ ही जो जिला क्रिकेट संघ शर्तों का पालन नहीं करते हैं ऐसे जिला संघों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही आरसीए के नये संविधान को लेकर पूछे गए सवाल पर सीपी जोशी ने कहा की नया संविधान मान्य है और उसको किसी मीटिंग में रखने की जरुरत नहीं है. सीपी जोशी ने कहा की आरसीए के एमओयू को लेकर कल एक महत्वपूर्ण मीटिंग होगी और एमओयू का मामला निपटने की पूरी संभावना है.

राजस्थान की क्रिकेट में ललित मोदी के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष हस्तक्षेप नहीं होने को लेकर बीसीसीआई ने साफ तौर पर आरसीए को साफ कर चुका है. लेकिन अभी तक ललित मोदी नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं की नागौर जिला क्रिकेट संघ का निलंबन तय माना जा रहा है. इसके साथ ही अलवर डीसीए के अध्यक्ष रुचित मोदी और श्रीगंगानगर के डीसीए के अध्यक्ष महमूद आब्दी हैं. ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं की इन दोनों जिला संघों को भी निलंबित किया जा सकता है.
 
गौरतलब है कि बहाली के बाद आरसीए की पहली बैठक हो चुकी है और आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में राजस्थान क्रिकेट में कई बड़े फैसले देखने को मिल सकती है. साथ ही सचिव आरएस नांदू के विरोध का सामना भी कार्यकारिणी को करना पड़ सकता है.