close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: आतंकी घुसपैठ की आशंका को लेकर जैसलमेर पुलिस ने सभी थानों को किया अलर्ट

पुलिस ने आतंकी अलर्ट को लेकर एहतियातन सुरक्षा बढ़ाने के साथ सभी गाड़ियों और यात्रियों की सघन जांच शुरू कर दी है.

राजस्थान: आतंकी घुसपैठ की आशंका को लेकर जैसलमेर पुलिस ने सभी थानों को किया अलर्ट
आतंकी घुसपैठ की आशंका के बाद से राजस्थान में हाई अलर्ट है

मनीष रामदेव/जैसलमेर: राजस्थान में आतंकी घुसपैठ की आशंका के बाद से राजस्थान में हाई अलर्ट है. गुजरात की सीमाएं सील करने के बाद जैसलमेर पुलिस ने भी अलर्ट जारी करते हुए सभी संबन्धित थानों को आतंकी के स्केच्च के साथ अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. 

सीओ जैसलमेर गोपाल लाल शर्मा ने बताया की आतंकी घुसपैठ की आशंका के बाद से राजस्थान में हाई अलर्ट है. गुजरात की सीमाएं सील करने के बाद जैसलमेर में भी अलर्ट जारी किया गया है. आतंकी अलर्ट को लेकर एहतियातन सुरक्षा बढ़ाने के साथ सभी गाड़ियों और यात्रियों की सघन जांच शुरू कर दी गई है. केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की ओर से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद से जैसलमेर पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है.

हर थानों को अलर्ट रहने तथा हर आने जाने वाले वाहन की चेकिंग करने के साथ साथ आतंकी के स्केच्च से मिलते जुलते व्यक्ति से पूछताछ करने की बात कही गई है. सभी सुरक्षा एजेंसियों के क्षेत्रों के आस-पास सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों को तैनात रहने, हर धार्मिक स्थल की निगरानी तथा हर होटल की नियमित चेकिंग करने के निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि आईबी की ओर से पिछले एक माह में दो बार देश में अलर्ट जारी किया है. 17 अगस्त को जारी हुए अलर्ट को लेकर एजेंसियों ने एक संदिग्ध का स्कैच भी जारी किया है. 

आईबी के सूत्रों के अनुसार पाक आईएसआई एजेंट के साथ चार सदस्यों के अफगानी ग्रुप के पासपोर्ट के साथ देश में प्रवेश किया. इन सभी आतंकियों का भारत में आतंक फैलाने की साजिश का शक है. आईबी ने गुजरात और राजस्थान पुलिस से इस जानकारी को साझा किया था जिसके बाद गुजरात और राजस्थान के सटे हुए बोर्डर एरिया में सतर्कता बढ़ाई गई. गुजरात एटीएस के हाथ लगे स्कैच के आधार पर राजस्थान के सिरोही उदयपुर टीमें एक्टिव हो गई है. 

वहीं, अलर्ट को देखते हुए जैसलमेर में भी सेना के, वायुसेना व बीएसएफ़ के क्षेत्रों पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. जैसलमेर पुलिस होटल, रेस्टोरेंट में विशेष रूप से सर्च कर रही है. संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. अलर्ट को लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठे अधिकारी भी समय-समय पर फील्ड से अपडेट ले रहे है. पुलिस पूरे जिले में छानबीन में जुटी है.