राजस्थान: 'एक व्यक्ति एक पद' पर सचिन पायलट का बयान, कहा- 'आलाकमान लेगा निर्णय'

पायलट अपने जन्मदिन के दिन राजधानी जयपुर में राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन के दौरान लोकप्रियता का एहसास कराते नजर आए.

राजस्थान: 'एक व्यक्ति एक पद' पर सचिन पायलट का बयान, कहा- 'आलाकमान लेगा निर्णय'
उन्होंने आम लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने की बात कही.

जयपुर: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिवस को कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से मनाया. इस दौरान पायलट समर्थकों ने इसके माध्यम से शक्ति प्रदर्शन कर उनकी लोकप्रियता का अहसास राजनीतिक रुप से करवाया. 

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने 'एक व्यक्ति एक पद' के सिद्धांत से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि इसका फैसला करने का अधिकार केवल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को हैं. कौन किस पद पर रहे यह निर्णय का अधिकार उन्हीं को है.

विकट समय में सम्भाला था पदभार
एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत पर पायलट ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ही तय करेंगी कि कौन किस पद पर रहे. इस निर्णय का अधिकार उनका ही है. उन्होंने कहा कि विकट समय में मैंने यह पदभार सम्भाला था. उस समय कांग्रेस के पास 21 सीटों का साथ था, अब कांग्रेस सत्ता में है. कार्यकर्ताओं की मेहनत और विश्वास के बूते प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन पाई. 

मंदी पर जताई चिंता
देश में आर्थिक हालातों पर चिंता जताते हुए पायलट ने कहा कि सभी सेक्टर मंदी के दौरे से गुजर रहे हैं, केंद्र सरकार को विशेष प्रयास करने चाहिए. अर्थव्यवस्था की मजबूती के स्तर पर केंद्र सरकार पिछड़ी हैं.

जन्मदिन में दिखाई सियासी ताकत
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सचिन पायलट ने बातचीत के दौरान शुभकामनाओं के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा कि आम जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अहसानमंद हूं. इतना प्यार और स्नेह मिलना राजनेता की ताकत बढ़ाता हैं. जनता का आशीर्वाद सेवा करने के लिए मिला हैँ, आम लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे. 

LIVE TV देखें:

आगामी चुनावों में जनता के समर्थन का भरोसा
उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव, नगर निकाय और पंचायत चुनावों में भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा. प्रदेश में कानून व्यवस्था में खामियों पर पायलट ने कहा कि कानून व्यवस्था पुख्ता करने के लिए सरकार गंभीर है. हाल ही में जो घटनाएं हुई हैं वो गंभीर है.

यह नेता रहे मौजूद
उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिन पर कांग्रेस की राजनीति के कई चेहरे देखे गए, कई नदारद भी रहे. मंत्री रघु शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास, महेश जोशी, प्रमोद जैन भाया, मास्टर भवर लाल मेघवाल, भजन लाल जाटव, टीकाराम जुली ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, एआईसीसी सचिव धीरज गुर्जर ,विधायक अमीन कागजी, जितेंद्र सिंह, हेमाराम चौधरी, मुरारी लाल मीणा, रामनारायण मीणा, बाबूलाल नागर, दीपेंद्र सिंह शेखावत, इंद्राज गुर्जर, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़ीया, दानिश अबरार , गंगा देवी बैरवा सहित बसपा और निर्दलीय विधायकों ने पायलट से मुलाकात कर शुभकामनाएं दी.

राजस्थान की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें