close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली आज, लोकसभा चुनाव का करेंगे आगाज

बीजेपी के रणनीतिकार लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं.

राजस्थान: पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली आज, लोकसभा चुनाव का करेंगे आगाज
पीएम मोदी से पहले अमित शाह भी पहुंचे थे राजस्थान. (फाइल फोटो)

टोंक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान के टोंक दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी यहां विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इस रैली से पीएम मोदी राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 का आगाज करेंगे. 

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री की इस रैली में बीजेपी की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राज्य बीजेपी प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, राजस्थान से सांसद और मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राष्ट्रीय प्रवक्ता डाक्टर सुधांशु, संगठन महामंत्री वी.सतीश सहित राज्य के कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. 

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
- दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से रवाना होंगे

- 12.55 बजे PM जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे 

- दोपहर 1 बजे जयपुर से हैलीकॉप्टर से टोंक रवाना होंगे

- दोपहर 1.35 में टोंक हैलीपेड पहुंचेंगे प्रधानमंत्री 

- दोपहर 1.45 बजे सभास्थल पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी

- दोपहर 2.35 बजे सभास्थल से हैलीपेड के लिए होंगे रवाना

- दोपहर 2.45 बजे हैलीकॉप्टर से जयपुर होंगे रवाना

- दोपहर 3.20 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी

- दोपहर 3.25 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना

- दोपहर 4.40 बजे दिल्ली पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

आपको बता दें कि, 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान की सभी 25 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में अजमेर और अलवर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी थी और कांग्रेस ने इन सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं 2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. 

बीजेपी के रणनीतिकार लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. हालांकि, यदि राजस्थान के राजनीतिक इतिहास को देखा जाए तो हमेशा ही देखा गया है कि प्रदेश में विधानसभा में जीतने वाली पार्टी को ही लोकसभा में भी जीत मिलती है. इसलिए यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि 2019 लोकसभा चुनाव में प्रदेश में किसे अधिक सीटें प्राप्त होती है. 

18 फरवरी को अमित शाह ने भी किया था दौरा
इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी 18 फरवरी को जयपुर आए थे. वहां, एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने शक्ति केंद्रों के प्रमुखों से मुलाकात की थी. शक्ति केंद्र 4-5 पोलिंग बुथों को मिलाकर बनाया गया है.

लोकसभा चुनाव में जीत पुख्ता करना चाहती है बीजेपी
2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से मिली हार के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को पूरा करने के लिए पूरी रणनीति के साथ मैदान में उतरना चाहती है. जिसके लिए अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री भी राज्य की जनता के बीच पंहुच रहे हैं.