आमेट 23 लाख की चोरी, पकड़े गए 2 आरोपी, मस्जिद आने जाने के समय और घर की करता था रेकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396573

आमेट 23 लाख की चोरी, पकड़े गए 2 आरोपी, मस्जिद आने जाने के समय और घर की करता था रेकी

23 Lakhs Stolen from Amet: आमेट थाना पुलिस ने अगस्त महीने में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए एक और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि आमेट थाना इलाके में एक मोटरसाइकिल विक्रेता के घर का ताला तोड़कर लगभग 23 लाख रूपए अलमारी से शातिर चोरों द्वारा चुरा लिए गए थे

चोरी की वारदात का खुलासा.

23 Lakhs Stolen from Amet: आमेट थाना पुलिस ने अगस्त महीने में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए एक और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि आमेट थाना इलाके में एक मोटरसाइकिल विक्रेता के घर का ताला तोड़कर लगभग 23 लाख रूपए अलमारी से शातिर चोरों द्वारा चुरा लिए गए थे. इस पर पीड़ित ने थाने में लिखित में रिपोर्ट दर्ज करवाई. थाने में रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया गया और उसी दौरान कुछ समय बाद एक शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

घर का ताला तोड़कर लगभग 23 लाख रूपए की चोरी
इन आरोपी से पूछताछ के दौरान दूसरे आरोपी का पुलिस को पता चला. जिसकी तलाश के लिए पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया. इस टीम द्वारा अथक प्रयास करने के बाद अक्टूबर महीने में इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, इस पकड़े गए आरोपी का नाम साहिल पिंजारा है.

मालिक के घर की सम्पूर्ण गतिविधियों की थी जानकारी
कार्रवाई के दौरान आरोपी के पास से चुराई गई रकम के लगभग 04 लाख 65 हजार रूपए बरामद किए गए हैं. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. बता दें कि यह कार्रवाई कुम्भलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा के सुपरविजन में आमेट थानाधिकारी देवेंद्र सिंह की टीम ने अंजाम दिया है. कार्रवाई को लेकर आमेट थानाधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी साहिल ने पूछताछ में बताया है कि पैसों की तंगी होने के चलते मैंने और आरीफ ने बुरहानी शोरूम मालिक के घर पर चोरी करने की योजना बनाई थी. 

पूछताछ में बताया पैसों की तंगी
थानाधिकारी देवेंद्र ने बताया कि विगत समय में शोरूम पर काम करने के कारण हम दोनों को मालिक के घर की सम्पूर्ण गतिविधियों जानकारी थी. दोनों को यह भी जानकारी थी की बुरहानी मोटर्स शोरूम मालिक और उनका परिवार मोहर्रम पर्व के कारण शाम को मस्जिद जाते है जो देर रात को वापस घर पर लोटते हैं. इसी तरह दोनों ने योजना बनाकर दो दिन तक शोरूम मालिक के मस्जिद आने जाने के समय और घर की रेकी की.

दो दिन तक शोरूम मालिक के आने जाने के समय और घर की रेकी
दोनों मोखुन्दा से मोटरसाईकिल से रवाना हो आमेट पहुंच कर मकान के पीछे मोटरसाईकिल को खड़ी कर वहां से मकान के पास के प्लॉट की पीछे की दिवार कूदकर बुरहानी मोटर्स शोरूम मालिक के मकान तक पहुंचे और मौका पाकर मकान के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर मकान के अन्दर प्रवेश कर मुख्य अलमारी का ताला तोड़ा और उसमें रखी नगदी को चोरी कर मकान से रवाना हो उसी रास्ते प्लॉट की दिवार कूदकर मोटरसाईकिल तक पहुंच मोटरसाईकिल से रवाना हो मोखुन्दा पहुंचे गए थे, फिलहाल आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ जारी है.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: ट्रैवल्स व्यापारी पर फायरिंग मामले का खुलासा, दोनों शूटर कोटा से गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: ट्रैवल्स व्यापारी पर फायरिंग मामले का खुलासा, दोनों शूटर कोटा से गिरफ्तार
आपकों बता दें कि आमेट थाना की गठित टीम के सदस्यों में देवेन्द्र सिंह थानाधिकारी, जयसिंह सउनि, निसार अहमद सउनि, रोशनलाल हैड कांस्टेबल, हंसराज कांस्टेबल, गणपतसिंह कांस्टेबल, बलवीर कांस्टेबल, और रामनारायण कांस्टेबल शामिल थे इन्होंने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

Trending news