Forced to Make Driving License: जबरदस्ती ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का डाल रहा था दबाव, कार्य बाधित करने के आरोप में शख्स गिरफ्तार
Advertisement

Forced to Make Driving License: जबरदस्ती ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का डाल रहा था दबाव, कार्य बाधित करने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

Rajsamand Forced to Make Driving License: राजसमंद की राजनगर थाना पुलिस ने राजकार्य में बाधा डालने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में यह व्यक्ति जबरदस्ती स्थाई लाइसेंस बनवाने का दबाव डाल रहा था.

शख्स गिरफ्तार.

Forced to Make Driving License: राजसमंद की राजनगर थाना पुलिस ने राजकार्य में बाधा डालने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में यह व्यक्ति जबरदस्ती स्थाई लाइसेंस बनवाने का दबाव डाल रहा था. इस पर कर्मचारियों ने उसे टोका तो इस व्यक्ति ने वहां मौजूद कर्मचारियों से अभद्र भाषा का प्रयोग किया और वहां के दस्तावेज को नष्ट करने का प्रयास किया.

परिवहन कार्यालय में लाइसेंस बनवाने का दबाव
इस मामले को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने राजनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.  मामले को गंभीरता से लेते हुए राजनगर थानाधिकारी डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में टीम ने जांच की और आरोपी को गिरफ्तार किया गया. कार्रवाई को लेकर थानाधिकारी राजपुरोहित ने बताया कि12 अक्टूबर को प्रार्थी मुकेश कुमार डाड ने एक लिखित रिपोर्ट पेश की.

 सरकारी दस्तावेज छीनकर भी भागा
रिपोर्ट में उसने बताया कि वह परिवहन निरीक्षक जिला परिवहन कार्यालय राजसमंद में पदस्थापित होकर स्थायी लाईसेंस / अस्थायी लाईसेंस का कार्य करता है. उसके कार्यालय के बाहर ई मित्र गोविन्द नारायण जोशी चलाता है. 4 अक्टूबर को वह कार्यालय में कार्य कर रहा था कि गोविन्द नारायण जोशी किसी व्यक्ति को लेकर आया और स्थायी लाईसेंस बनाने के लिए कहा.  इस पर उसने अभ्यर्थी को चालान परीक्षण के लिए कहा लेकिन गोविन्द नारायण जोशी उस पर बिना ट्रायल लाईसेंस बनाने के लिए दबाव बनाने लग गया. साथ ही उसे धमकी देने लग गया. इतना ही नहीं वह सरकारी दस्तावेज छीनकर ले गया.

ये भी पढ़ें- भरतपुर: दिवाली पर एक तरफ खुशियां तो दूसरी तरफ मातम, मंजर देख लोगों के रूह कांपे

आरोपी गिरफ्तार
कार्यालय के कर्मचारी बनवीर सिंह राठौड़, लक्ष्मीनारायण सैनी, लक्ष्मणसिंह एवं प्रेमसिह सुरक्षा गार्ड ने उसे देखा. इस तरह सरकारी दस्तावेज ले जाना व राजकार्य में बाधा उत्पन्न आरोपी ने की है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम का गठन कर टीम ने मुजरिम की तलाश थाना सर्कल, अन्य थाना सर्कल में की.

टीम द्वारा कड़ी मेहनत एवं भरसक प्रयास से अभियुक्त गोविन्द नारायण जोशी को गिरफ्तार किया गया है आरोपी से पूछताछ की गई तो आरोपी ने सरकारी कर्मचारी के साथ धक्का मुक्की कर सरकारी दस्तावेज ले जाना स्वीकार किया है.

Trending news