पंचायत समिति कर्मचारी श्रमदान कर केलवाड़ा तालाब को संवारने में जुटे, कुम्भलगढ़ एसडीएम की पहल से हुआ संभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342411

पंचायत समिति कर्मचारी श्रमदान कर केलवाड़ा तालाब को संवारने में जुटे, कुम्भलगढ़ एसडीएम की पहल से हुआ संभव

Rajsamand: राजसमंद के कुंभलगढ़ में निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण की पहल पर यह कार्य अभियान शुरू किया गया है.

तालाब से कचरे की सफाई.

Rajsamand: राजसमंद के कुंभलगढ़ में निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण की पहल पर यह कार्य अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत लगभग 1 घंटे तक लाखेला तालाब पर आ रहे कचरे को साफ करवाया जा रहा है. इस दौरान बीडीओ ओमप्रकाश काबरा, प्रेमसुख शर्मा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे. 

केलवाड़ा के सबसे बड़े तालाब का स्वरूप हर रोज निखर रहा
आपको बता दें कि जयपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सभी लोग तालाब एरिया के आसपास की साफ सफाई करने में जुट हुए हैं. राठौड़ का कहना है कि तालाब भरने के बाद इसमें सफाई नहीं होने के कारण सुंदरता में थोड़ी कमी आ रही थी जिसको सफाई के माध्यम से सही किया जा रहा है और इसी के चलते केलवाड़ा के सबसे बड़े तालाब का स्वरूप हर रोज निखर रहा है. कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ द्वारा चलाये जा रहे निर्मल लाखेला अभियान के चलते हर रोज आम नागरिकों के अलावा सरकारी कर्मचारी इसमें जुड़कर श्रमदान करने में सहयोग कर रहे हैं. 

तालाब की सीढ़ियों के आसपास फैली झाड़ियों को पंचायती राज कर्मचारियों ने हटाया
प्रतिदिन सुबह 7 से 8 बजे तक हुई इस साफ सफाई में तालाब की सीढ़ियों के आसपास फैली झाड़ियों को पंचायती राज कर्मचारियों ने हटाया. एसडीएम जयपाल सिंह ने बताया कि इस तालाब पर कुछ दिन पहले ही अभियान शुरू किया था जो हर रोज जारी है. अब स्थिति ये है कि तालाब और फ्लो होने के बाद यहां पर कई पर्यटक रुक कर अपने परिवार दोस्तों के साथ समय भी बीता रहे हैं. मास्क लाइटे लगेंगी, सीढ़ियों के पास रेलिंग भी बनेगी, जैसे ही यह श्रमदान पूरा हो जाएगा तो इस पॉइंट को एक नए टूरिज्म स्पोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पाली में एमबीसी मॉडल के विरोध में सैकड़ों कर्मचारी बैठे धरने पर, 12 सितंबर से प्रदर्शन की दी चेतावनी

जिसको लेकर पाल के पास बनी सीढियो पर रेलिंग बनाने के अलावा मास्क लाइटें भी लगाई जाएंगी. श्रमदान के दौरान बीडियो ओमप्रकाश काबरा, रजनीश शर्मा, सचिव रमेश गर्ग, नरेश कुमार, पंकज शर्मा, अनिल आमेटा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

Trending news