Rajsamand News: कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2099830

Rajsamand News: कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

Rajsamand News: जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल बुधवार को सरकारी दफ्तरों और योजनाओं की धरातल पर स्थिति पता लगाने के लिए पंचायत समिति से लेकर जलदाय विभाग कार्यालय तक का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जो भी कमियां पाई गई, उसमें जल्द से जल्द सुधार करने के निर्देश दिए. 

Rajsamand News: कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

Rajasthan News: राजसमंद कलेक्टर डॉ. भंवरलाल जिले में निरंतर राज्य सरकार की गुड गवर्नेंस की नीति का ग्राउंड लेवल तक पालन किया जाए, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं. इसी कड़ी में 7 फरवरी ( बुधवार ) को उन्होंने जिले के कुछ सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान समय पर न आने वाले और अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. साथ ही जिन जगहों पर गंदगी पाई गई, वहां साफ सफाई कराने को कहा. 

अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश 
जानकारी के अनुसार, राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल बुधवार को अचानक आमेट पहुंचे. यहां पर उन्होंने पंचायत समिति का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई कर्मचारी उपस्थित नहीं थे, जिस पर कलेक्टर ने नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके पश्चात जिला कलेक्टर उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने विभिन्न प्रकोष्ठों में जाकर कामकाज का अवलोकन किया. साथ ही साफ-सफाई सुनिश्चित करने और आमजन की ओर से दी जाने वाली शिकायतों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए. 

लंबित फाइलों को 15 दिन में निस्तारित करने के निर्देश 
बता दें कि कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने बुधवार को नगर पालिका का भी निरीक्षण किया और लंबित फाइलों को 15 दिन में निस्तारित कर आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए. साथ ही साफ सफाई पर भी जोर दिया. इसके बाद जिला कलेक्टर ने सेला गुड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में मनरेगा के कार्यों का भी ग्राउंड पर जाकर निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके बाद जलदाय विभाग कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने खराब साफ सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करने और इसे बेहतर करने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें-पूर्व विधायक स्व. मोहन लाल मोदी की 7वीं पुण्यतिथि, बेटे ने दी श्रद्धांजलि

Trending news