विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का होगा आयोजन, जिला कलेक्टर ने ली बैठक
Advertisement

विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का होगा आयोजन, जिला कलेक्टर ने ली बैठक

राजसमंद कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस 2 अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर जिला स्तर एवं उपखंड स्तर पर प्रातः 9 बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन होगा.

विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का होगा आयोजन, जिला कलेक्टर ने ली बैठक

Rajsamand: राजसमंद कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस 2 अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर जिला स्तर एवं उपखंड स्तर पर प्रातः 9 बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन होगा. इस अवसर पर अहिंसा एवं शांति निदेशक मनीष कुमार शर्मा ने राजसमंद कलेक्ट्रेट की बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का सभी को लाभ मिले गांधी दर्शन में सभी योजनाओं का जरूरतमंद तक पहुंचाने का प्रयास करें.

योजना की पूरी जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए सहयोग की आवश्यकता रहती है. गांधी सप्ताह 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम जिला स्तरीय ब्लॉक स्तर पर ग्राम पंचायत एवं वार्ड से दो दो सदस्य के नाम जोड़े मुख्यमंत्री ने शांति और अहिंसा निदेशालय की स्थापना 2021 में घोषणा कर दी. शांति और अहिंसा के सबको जरूरत है.

सर्व धर्म की भावना में हर जाति, धर्म सभी को एक समान समझना है. 150वीं जयंती पर जो कार्य नहीं हो सके उनको पूरा करने में सहयोग दें. इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा, उपखंड अधिकारी दिनेश राय सापेला, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा, महिला एवं बाल विकास के उपनिदेशक नंदलाल मेघवाल, जिला कोषाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा, सीएमएचओ डॉ. प्रकाश चंद्र शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़े...

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

इन 3 गलतियों के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से चूक गए दिग्विजय सिंह

Trending news