राजसमंद: 13 साल की बालिका मीना को मिला नया जीवन, बालिका के फेफड़ों में पानी भरने का था मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1856864

राजसमंद: 13 साल की बालिका मीना को मिला नया जीवन, बालिका के फेफड़ों में पानी भरने का था मामला

राजसमंद न्यूज: 13 साल की बालिका मीना को नया जीवन मिला है. बालिका के फेफड़ों में पानी भर गया था.इस संक्रमण को निकालने के लिए नली लगाई हुई थी. 

राजसमंद: 13 साल की बालिका मीना को मिला नया जीवन, बालिका के फेफड़ों में पानी भरने का था मामला

नाथद्वारा, राजसमंद: राजसमंद जिले में जी मीडिया की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. इसके बाद संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ साथ स्थानीय लोग भी जी मीडिया का आभार जता रहे हैं. बता दें कि तीन माह पहले देलवाड़ा ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 1 के गोड़वा गांव में रहने वाली 13 वर्षीय बालिका मीना के बेहद बीमार होने की सूचना जी मीडिया को मिली थी. 

उस वक्त बालिका मीना के फेफड़ों में संक्रमण होने के कारण पानी भर गया था. इस संक्रमण को निकालने के लिए नली लगाई हुई थी. बालिका के पिता नहीं होने और आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने के चलते बालिका की मां बच्ची के उपचार के लिए दरदर भटकने को मजबूर हो रही थीं और उस दौरान 13 वर्षीय बालिका मीना घर के बाहर लगी खाट पर लेटे लेटे आंसू बहाती रहती थी. 

 लगभग तीन माह उपचार चला

ऐसे में जी मीडिया ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए बालिका की खबर को प्रमुखता से दिखाया. इसके बाद राजसमंद बाल कल्याण समिति के सदस्य बच्ची के घर पहुंचे और बच्ची को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. इस टीम द्वारा बालिका मीना का मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से उपचार करवाया गया. 13 वर्षीय बालिका का लगभग तीन माह उपचार चला जिसके बाद आज वह अपने घर अपनी बहनों के साथ खेल रही है. तो वहीं बच्ची के स्वस्थ्य होने के बाद फिर से जी मीडिया की टीम बच्ची के घर पहुंची तो बच्ची की मां और 13 वर्षीय मीना टीम को देखकर बेहद खुश हुई.

 बच्ची के स्वस्थ्य होने के बाद जी मीडिया संवाददाता ने 13 वर्षीय मीना से बात की तो मीना ने बताया अब मैं ठीक हूं. मैं आगे अपनी पढाई जारी रखना चाहती हूं. मैं पढ़ लिखकर टीचर बनना चाहती हूं. ऐसे में पास में बैठी मीना की मां ने भी बताया मेरी बच्ची सही होकर घर आ गई मैं बेहद खुश हूं. तो वहीं आर्थिक स्थिति के बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया मीना के पिता के निधन के बाद मैं नरेगा में काम करके अपनी चारों बेटियों का पालन पोषण कर रही हूं. 

आपको बता दें कि एक झोपड़ी नूमा बने कमरे में अपनी चारों बेटियों के साथ मीना की मां रह रही हैं. ऐसे में इस परिवार को सरकार से आर्थिक सहायता की आस है. आपको बता दें कि नाथद्वारा के हॉस्पिटल में भर्ती के दौरान राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष व नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी ने हॉस्पिटल में पहुंचकर नाथद्वारा के चिकित्सकों से बच्ची के हालचाल के बारे में पूछा था तो वहीं बच्ची के बेहतर उपचार करने की बात कही थी.

 

ये भी पढ़िए-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद

Trending news