Rajsamand News: 10वीं का परिणाम आने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, 47 बच्चों में 9 बच्चे ही हुए पास
Advertisement

Rajsamand News: 10वीं का परिणाम आने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, 47 बच्चों में 9 बच्चे ही हुए पास

राजसमंद जिले के पीपरड़ा के ग्रामीणों का 10वीं का परिणाम आने के बाद आक्रोश फूट कर बाहर आ गया. बता दें कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पीपरड़ा का 10वीं कक्षा का परिणाम बेहद ही खराब रहा है.  

ग्रामीणों में आक्रोश

Rajsamand: राजसमंद जिले के पीपरड़ा के ग्रामीणों का 10वीं का परिणाम आने के बाद आक्रोश फूट कर बाहर आ गया. बता दें कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पीपरड़ा का 10वीं कक्षा का परिणाम बेहद ही खराब रहा है.  

10वीं कक्षा में कुल 47 बच्चे अध्ययनरत थे जिसमें से मात्र 9 ही बच्चे पास हुए, इसको लेकर ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया. काफी देर तक चले प्रदर्शन के बाद राजसमंद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश करते हुए गेट को खुलवाया, जिसके बाद ग्रामीणों के साथ लगभग 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक वार्ता की गई. 

इस बीच ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल में गणित और अंग्रेजी के टीचर नहीं है. इस वजह से इतने सारे बच्चे फेल हुए है. वहीं आरोप यह भी लगाया है कि विद्यालय में टीचर ज्यादातर समय मोबाइल पर ही लग रहते हैं. बता दें​ कि पीपरड़ा सरपंच सीता देवी पालीवाल और सरपंच ​पति के नेतृत्व में यह पूरा प्रदर्शन किया गया. मीडिया से वार्ता के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में गणित और अंग्रेजी विषय के टीचर लगाए जाए नहीं तो ग्रामीणों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. 

इस पूरे मामले पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जल्द ही ग्रामीणों की मांग पर ध्यान दिया जाएगा और स्टाफ की मीटिंग लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं और स्कूल समय में मोबाइल देखने की बात की जांच की जाएगी. वहीं इस दौरान कक्षा के गेट के बाहर खुले तार भी नजर आए जो कि लगभग 4 फीट की उंचाई पर थे यदि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बड़ा हादसा सामने आ सकता है.

Reporter: Devendra Sharma

यह भी पढ़ें - 

राजसमंद कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण हुई आयोजित

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news