Rajsamand News: सेंट पॉल स्कूल पर लगा छात्रा को 'पागल' कहने का आरोप, क्या ऐसे पढ़ेंगी बेटियां?
Advertisement

Rajsamand News: सेंट पॉल स्कूल पर लगा छात्रा को 'पागल' कहने का आरोप, क्या ऐसे पढ़ेंगी बेटियां?

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जिले में स्थित एक स्कूल पर कक्षा 8वीं की छात्रा को पागल कहने का आरोप लगा है. वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल ने इस आरोप को झूठा बता रहे हैं. 

 

Rajsamand St Paul School

Rajasthan News: एक ओर जहां केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे रही है, तो वहीं कई जगह इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है और बच्चियों को काफी परेशानी होती है. बता दें कि राजसमंद जिले से एक ऐसा गंभीर मामला सामने आया है, जहां एक 8वीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल की वजह से स्कूल जाना छोड़ दिया है. दरअसल, यह पूरा मामला राजसमंद के रीको क्षेत्र में स्थित सेंट पॉल स्कूल का है. 

सेंट पॉल स्कूल पर लगा है छात्रा को पागल कहने का आरोप
छात्रा के परिजन ने बताया कि मेरी बच्ची बीमारी की वजह से कुछ दिन सेंट पॉल स्कूल नहीं जा पाई. ऐसे में मेरी बच्ची को सभी बच्चों के सामने आधी पागल कह डाला, जिसके बाद से बच्ची काफी परेशान है और उसके बाद से वह स्कूल नहीं गई. इसके बाद मैं स्कूल के प्रिंसिपल यानी फादर्स के पास दो बार शिकायत लेकर गई, लेकिन मेरी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में छात्रा के परिजन ने प्रशासन से स्कूल पर कार्रवाई की मांग की है. 

स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया झूठा आरोप 
वहीं इस पूरे मामले को लेकर सेंट पॉल स्कूल के प्रिंसिपल यानी फादर्स जॉनी का कहना है कि बच्ची ने इसी साल स्कूल में एडमिशन लिया था और हम बच्ची के पढ़ाई के प्रति चिंतित थे, जिसके बारे में बच्ची के परिजनों से दो तीन बार बात भी हुई. बच्ची की पढ़ाई में सुधार नहीं दिखने पर उनके माता पिता से बात भी की गई थी. प्रिंसिपल ने बताया कि इस बच्ची का पागल कहने के मामले में मैंने मेरे स्कूल की टीचर से बात की तो टीचर ने बताया कि बच्ची को ऐसा कुछ भी नहीं बोला गया है. 

रिपोर्टर- देवेन्द्र शर्मा

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 19 अप्रैल को होगा 114 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, 2.54 करोड़ मतदाता

Trending news