मकान में लगी आग, जिंदा जली भैंस और हुआ लाखों का नुकसान
Advertisement

मकान में लगी आग, जिंदा जली भैंस और हुआ लाखों का नुकसान

मलारना डूंगर उपखंड के मलारना चौड़ कस्बे में खातेदारी भूमि पर बने मकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

मकान में लगी आग, जिंदा जली भैंस और हुआ लाखों का नुकसान

Sawai Madhopur: मलारना डूंगर उपखंड के मलारना चौड़ कस्बे में खातेदारी भूमि पर बने मकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

यह भी पढ़ें-चांदी के लालच में पड़ोसी ने की हैवानियत, 4 साल की बच्ची की हत्या कर शव को रेत में गाड़ा

आग की तेज लपटों को देखकर आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। वही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे, जहां ग्रामीणों के द्वारा पुलिस और प्रशासन को सूचना दी गई. सूचना के बाद तहसीलदार किशन मुरारी मीणा मलारना डूंगर थाना पुलिस व ग्राम पंचायत सरपंच रुक्मणी मीना घटनास्थल पर पहुंची‌. इस दौरान पुलिस और प्रशासन के साथ ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मगर तब तक पीड़ित रामकिशोर पुत्र रतनलाल प्रजापत निवासी मलारना चौड़ के मकान में रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ चुका था.

तहसीलदार किशन मुरारी मीणा ने बताया कि पीड़ित राम किशोर प्रजापत के आगजनी में एक भैंस जिंदा जल गई।वही एक गाय बुरी तरह झुलस गई। इसी तरह पीड़ित के 100 हस्ती पाइप, एक मोटरसाइकिल, एक साइकिल, दो पंप सेट, 10 क्विंटल गेहूं, 45 क्विंटल चारा 40 हजार रुपये की नगदी घरेलू सामान बिस्तर, चारपाई, कूलर, पंखा,  फ्रीज, टीवी और घरेलू सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया.

पटवारी रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित राम किशोर प्रजापत के आगजनी में 7 लाख 22 हजार रुपये का नुकसान हुआ. तहसीलदार ने बताया कि आगजनी में हुए नुकसान का मौका मुआयना कर पीड़ित को मुआवजा दिलाने के लिए जल्द उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज भाई जाएगी.

Reporter-Arvind Singh

Trending news