पुलिस सुरक्षा के बीच निकली नीलकंठ महादेव से पैदल कांवड़ यात्रा, प्राचीन शिवालयों में होगा जलाभिषेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283679

पुलिस सुरक्षा के बीच निकली नीलकंठ महादेव से पैदल कांवड़ यात्रा, प्राचीन शिवालयों में होगा जलाभिषेक

सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से श्रावण माह के तीसरे सोमवार को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. इस दौरान अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने के चलते बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन द्वारा कांवड़ यात्रा के मार्ग पर पुलिस जवानों की तैनाती की गयी.

कांवड़ यात्रा का पूरे गांव में भव्य स्वागत.

Khandar: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से श्रावण माह के तीसरे सोमवार को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. इस दौरान अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने के चलते बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन द्वारा कांवड़ यात्रा के मार्ग पर पुलिस जवानों की तैनाती की गयी.

पुलिस अधीक्षक कांवड़ियों के साथ नीलकंठ महादेव मंदिर रवाना 
वहीं सवाई माधोपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश राजोरा, सीओ ग्रामीण अनिल कुमार डोरिया,उपखण्ड अधिकारी बंशीधर योगी, खंडार थानाधिकारी भगवान लाल मेघवाल मय प्रशासनिक अधिकारी पैदल यात्रा व्यवस्था बनाने के लिए कांवड़ियों के साथ नीलकंठ महादेव मंदिर से रवाना हुए.

fallback

यात्रा मुख्य हाईवे एनएच-552 पर छाण, गंगानगर, सुखवास, अल्लापुर से गुजरती हुई बहरावंडा खुर्द कस्बे में पहुचीं जहां कांवड़ यात्रा का पूरे गांव में भव्य स्वागत किया गया. वहीं रास्ते मे भी जगह जगह कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान सैकड़ों की तादात में महिला पुरुष हर हर महादेव का जयघोष करते हुए यात्रा के साथ चल रहे थे जिससे माहौल भक्तिमय हो गया.

ड्रोन कैमरों से निगरानी, छतों पर तैनात किए पुलिस जवान
खंडार उपखण्ड क्षेत्र के बहरावंडा खुर्द कस्बे के युवाओं द्वारा प्रस्तावित कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आया. प्रशासन द्वारा अतिसंवेदनशील क्षेत्र छाण और जैतपुर में ड्रोन कैमरों की मदद से निगरानी रखी गई.

fallback

वहीं मुख्य जगहों पर छतों पर पुलिस के जवानों को तैनात कर यात्रा मार्ग दुरस्त किया गया. इस दौरान एडिशनल एसपी राकेश राजोरा, सीओ ग्रामीण अनिल डोरिया सहित खंडार उपखण्ड अधिकारी बंशीधर योगी कांवड़ यात्रा के साथ ही पैदल नीलकंठ महादेव मंदिर से रवाना हुए.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में हुई ऐसी बारिश कि टूट गए रिकॉर्ड, 122 साल की चौथी सबसे भारी बारिश दर्ज

कांवड़ यात्रा नीलकंठ महादेव मंदिर से बहरावंडा खुर्द कस्बे पहुंची
जिला मुख्यालय से बुलाये गए अतिरिक्त पुलिस जाप्ते के पहरे में कांवड़ यात्रा नीलकंठ महादेव मंदिर से रवाना होकर गंतव्य बहरावंडा खुर्द कस्बे में पहुंची. कांवड़ यात्रियों के स्वागत के लिए यात्रा मार्ग पर जगह जगह भामाशाहों द्वारा पैदल जत्थे के कांवड़ियों सहित यात्रा में शामिल लोगों के लिए फल चाय की व्यवस्था की गई.

यात्रा में इस दौरान सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष युवतियां नाचते हुए यात्रा के साथ चल रहे थे. कांवड़ यात्रा के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली.

सवाई माधोपुर जिले की खबर पढ़ने के क्लिक करें

Trending news