Sawai-madhopur: टाइगर शिफ्टिंग की झूठी जानकारी के विरोध में MLA ने CM को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400964

Sawai-madhopur: टाइगर शिफ्टिंग की झूठी जानकारी के विरोध में MLA ने CM को लिखा पत्र

सवाईमाधोपुर स्थित रणथंभौर से बाघ शिफ्ट किये जाने की झूठी जानकारी से विधायक दानिश ने नाराज होकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा.

विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

Sawai-madhopur: सवाईमाधोपुर स्थित रणथंभौर से बाघ टी 113 को सरिस्का शिफ्ट किए जाने की जानकारी छुपाए जाने को लेकर विधायक दानिश अबरार सीसीएफ सेडुराम यादव से खासे नाराज है. विधायक की नाराजगी इस कदर है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सीसीएफ यादव को निलंबित किए जाने की मांग की है. विधायक ने कार्रवाई नहीं होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी भी दी है. विधायक की शिकायत के बाद रणथंभौर से कोटा के मुकुंदरा टाईगर रिजर्व में की जाने वाली बाघ टी-110 की शिफ्टिंग फिलहाल अटक गई है.

वहीं विधायक ने गाइड, जिप्सी-केंटर चालकों, करंट बुकिंग से जुड़े लोगों के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की तथा समस्या से अवगत कराया. विधायक ने 20 अक्टूबर को प्रात: 11.30 बजे सीसीएफ कार्यालय में चर्चा व समस्याओं की सुनवाई के लिए पहुंचने का आह्वान भी लोगों से किया. सवाईमाधोपुर विधायक दानिश अबरार ने रणथंभौर के सीसीएफ यादव को निलंबित किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि 15 अक्टूबर को क्षेत्र के लोगों ने रणथंभौर के बाघ टी-110 व टी-113 को क्रमश: मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व व सरिस्का में शिफ्ट करने के लिए ट्रेंकुलाइज किए जाने की जानकारी दी. इस पर विधायक के सीसीएफ सेडुराम यादव से इस बारे में बात करने पर उन्होंने सूचना झूठी होने की बात कहते हुए, रणथंभौर से कोई भी बाघ शिफ्ट नहीं किए जाने की जानकारी विधायक को दी थी, लेकिन जब विधायक ने मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक अरिंदम तोमर से बात की तो उन्होंने उक्त दोनों बाघों को शिफ्ट करने का ऑपरेशन गत 14 दिन से रणथंभौर में चलने की जानकारी दी.

मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक तोमर द्वारा बाघ शिफ्टिंग किए जाने की जानकारी देने तथा सीसीएफ द्वारा सच्चाई छिपाने से विधायक खासे नाराज हो गए. विधायक ने इसे क्षेत्र की जनता के सामने झूठा साबित किए जाने का रणथंभौर के अधिकारियों का प्रयास करार दिया. विधायक ने सीएम को लिखे पत्र में दुख: जताते हुए अवगत कराया कि मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं क्षेत्रीय विधायक होने के बावजूद रणथंभौर के अधिकारियों द्वारा बाघ शिफ्टिंग की जानकारी बताना भी उचित नहीं समझा तथा पूछने पर भी सही जानकारी नहीं दी गई.

विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में रणथंभौर के सीसीएफ को निलंबित किए जाने की मांग करते हुए, अवगत कराया कि सीएम सलाहकार व विधायक को जनता के समक्ष झूठा साबित करने व आमजन के बीच सीएम के नेतृत्व की सरकार की छवि को षड़यंत्रपूर्वक झूठा साबित करने का सीसीएफ सेडुराम द्वारा प्रयास किया गया है, ऐसे में सीसीएफ यादव को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए. सरकार व विधानसभा में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले जनप्रतिनिधि की छवि धूमिल होने से बचाने के लिए हमें ऐसे झूठे अधिकारियों के विरोध में सड़कों पर उतरना पड़ेगा. 

Reporter - Arvind Singh 

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

Trending news