Sawai Madhopur: पश्चिमी विक्षोभ के कारण सवाई माधोपुर में मावठ के साथ ओलावृष्टि, किसानों के चेहरों पर छाई चिंता की लकीरें
Advertisement

Sawai Madhopur: पश्चिमी विक्षोभ के कारण सवाई माधोपुर में मावठ के साथ ओलावृष्टि, किसानों के चेहरों पर छाई चिंता की लकीरें

Sawai Madhopur Weather: प्रदेश में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई इलाकों का जीव अस्त व्यस्त हो गया है.  मलारना डूंगर उपखंड क्षेत्र में मौसम बदलने से मावठ के साथ ओलावृष्टि से किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया.

sawai Madohpur weather Zeerajasthan

Sawai Madhopur Weather: प्रदेश में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई इलाकों का जीव अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार 1 मार्च के लिए सवाई माधोपुर सहित कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. जिसके बाद शुक्रवार को मावठ के साथ ओलावृष्टि का दौर देखने को मिला है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी की मौजूदगी में BJP के दिग्गज नेताओं की देर रात तक बैठक, जानिए कब तक निकल सकती है पहली लिस्ट?

बता दें कि मलारना डूंगर उपखंड क्षेत्र में मौसम बदलने से मावठ के साथ ओलावृष्टि से किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया. उनकी फसल खराबे होने का डर सता रही है. गौरतलब है कि शुक्रवार दोपहर को अचानक मौसम का मिजाज बदला और आसमान से काले बादलों के साथ मावठ का दौर शुरू हो गया. इस दौरान उपखंड क्षेत्र के देवली,भारजा नदी, महेश्वरा,दहलोद,कुंडली नदी सहित कई गांवों में करीब 5 मिनट तक चने के आकार के ओले गिरने से किसानों के खेतों में पकी पकाई खड़ी गेहूं और सरसों की फसल में भारी नुकसान हुआ. 

 

गौरतलब है कि, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम में परिवर्तन के साथ किसानों के चेहरे पर अब साफ तौर पर चिंता की लकीर मंडरा रही है. वर्तमान में फसल कटाई का काम बड़े जोर शोर से चल रहा है, परंतु आसमान से बरसी आफत के चलते अब किसान चिंतित है.

ये भी पढ़ें- Alwar Love Jihad Case: अलवर में धर्मांतरण का मामला आने से हड़कंप! धर्म परिवर्तन कर निकाह का बनाया दबाव, 3 अरेस्ट

Trending news