Sawai madhopur: बाघिन नूरी के सामने पस्त हुआ लेपर्ड , रहम खाकर छोड़ा; देखें Video
Advertisement

Sawai madhopur: बाघिन नूरी के सामने पस्त हुआ लेपर्ड , रहम खाकर छोड़ा; देखें Video

Sawai madhopur News: वाइल्डलाइफ" एक ऐसा शो है जो आश्चर्य और रोमांच से भरा हुआ है. रणथम्भौर नेशनल पार्क के जोन नंबर 2 में उन्हें एक बड़ा संघर्ष देखने का अवसर मिला. जब पर्यटकों ने जोन नंबर 2 में बाघिन टी-105 नूरी के साथ एक लेपर्ड का सामना किया. 

Ranthambore Tiger Century

Sawai madhopur News: वाइल्डलाइफ" एक ऐसा शो है जो आश्चर्य और रोमांच से भरा हुआ है. इसका लुत्फ पर्यटक उठाने के लिए आए दिन पर्यटक रणथम्भौर का रूख करते हैं ताकि वे इसका आनंद ले सकें. इन दिनों, रणथम्भौर में हजारों की संख्या में पर्यटक यहां आकर टाइगर सफारी का आनंद ले रहे हैं. वहां बाघों के दृश्य देखकर पर्यटक बहुत उत्साहित होते हैं. इसी कड़ी में पर्यटकों को रणथम्भौर नेशनल पार्क के जोन नंबर 2 में  एक यादगार दृश्य देखने को मिला.

रणथम्भौर नेशनल पार्क के जोन नंबर 2 में उन्हें एक बड़ा संघर्ष देखने का अवसर मिला. जब पर्यटकों ने जोन नंबर 2 में बाघिन टी-105 नूरी के साथ एक लेपर्ड का सामना किया. इस दृश्य ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया, क्योंकि बाघिन नूरी ने लेपर्ड के सामने अपनी अक्रामकता को दिखाया. जब लेपर्ड ने सरेंडर किया, तो बाघिन नूरी ने उसे हराने में कुछ ही समय में सफलता प्राप्त कर ली. 

बाघिन नूरी के सामने लेपर्ड ने घुटने टेकने के बाद उसने हार मान ली और सामने जमीन पर लेट गया. लेपर्ड ने आत्मसमर्पण किया और जान बचाकर भाग गया. यह पूरा घटना पर्यटकों के जरिए कैमरे में कैद हो गई. उनके द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.वायरल वीडियो गुरुवार सुबह की पारी का है ,जब पर्यटक पार्क भ्रमण पर गये थे.

"बाघिन टी-105 नूरी" बाघिन टी-39 नूर की बेटी है, जिसकी आयु लगभग 6 साल है. वर्तमान में बाघिन नूरी का क्षेत्र रणथम्भौर के जोन नंबर 1 और 2 में है. बाघिन नूरी टी-105 नूर के चौथे प्रसव की संतान है और इस प्रसव में तीन मादा शावकों को जन्म दिया गया था, जो बड़े होने पर बाघिन टी-105 नूरी और बाघिन टी-107 सुल्ताना के नाम से जाने जाते है. जबकि बाघिन टी-106 को मुकंदरा हिल टाईगर रिजर्व शिफ्ट कर दिया था. जहां बाघिन टी-106 की मौत हो गई थी. 

इससे पहले बाघिन नूरी की मां बाघिन नूर का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें बाघिन नूर एक लेपर्ड को देखकर हमलावर हो गई थी. इस दौरान लेपर्ड ने एक पेड पर चढ़कर अपनी जान बचाई थी. हालांकि बाघिन नूर भी महज पांच सेंकेड में पेड पर चढ़ गई थी. इससे पहले बाघ टी-120 योद्धा ने लेपर्ड का शिकार किया था. जिसके बाद वह अपने शिकार का लुफ्त उठाता हुआ दिखाई दिया था. वहीं ऐसा ही कारनामा बाघ टी-129 कुश भी कर चुका है.

यह भी पढ़ें:

 दौसा में बढ़ा भू माफियाओं का आतंक, घर में घुसकर की मारपीट; एक महिला की मौत

RSS के गढ़ में Sachin Pilot का बड़ा दावा, कांग्रेस के भविष्य के लिए कही ये बड़ी बात

Trending news