Sawai Madhopur News: विप्र फाउंडेशन के तत्वाधान में भारतवर्ष में तमिलनाडु से प्रारंभ होकर अरुणाचल प्रदेश तक निकाली जा रही परशुराम कुंड आमंत्रण अमृत रथ यात्रा रविवार दोपहर बाद मलारना डूंगर पहुंची है. रथयात्रा के मलारना डूंगर पहुंचने पर ब्राह्मण समाज के साथ सर्व समाज के द्वारा कस्बे के गंगापुर मोड पर भव्य स्वागत किया गया. रथयात्रा के आगमन को लेकर ब्राह्मण समाज में खासा उत्साह देखा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान कस्बे में जगह-जगह रथयात्रा के ऊपर पुष्प वर्षा के साथ जलपान कराकर रथ यात्रा का स्वागत किया गया. कस्बे के गंगापुर मोड़ से रथ यात्रा विप्रजन रैली के रूप में बस स्टैंड होते हुए ब्राह्मण धर्मशाला पहुंची, जहां विद्वान पंडितों के द्वारा अमृत भारत रथ का पूजन कर भगवान परशुराम की महाआरती की गई. 


प्रदेश अध्यक्ष विप्र फाउंडेशन महिला zone-1 डी और यात्रा जिला संयोजक अमित कुमार शर्मा ने बताया कि अमृत भारत रथयात्रा देश के 16 राज्यों से होते हुए 5000 किलोमीटर यात्रा कर अरुणाचल प्रदेश स्थित परशुराम कुंड पहुंचेगी, जहां भगवान परशुराम की 51 फीट की पंचधातु की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाएगी. 


यह भी पढ़ें - क्रिसमस मनाने जैसलमेर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी, दुल्हन की तरह सजे होटल


परशुराम आमंत्रण रथयात्रा का मलारना डूंगर ब्राह्मण धर्मशाला में स्वागत सत्कार के बाद अगले पड़ाव के लिए रवाना हुई. इस दौरान रथ यात्रा वाहन रैली के रूप में बिच्छीदौना पहुंची, जहां प्रदेश अध्यक्ष विप्र फाउंडेशन महिला zone-1 डी डॉक्टर आरती भारद्वाज के द्वारा रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया. इसके बाद मलारना स्टेशन होते हुए परशुराम कुंड आमंत्रण रथ यात्रा सवाई माधोपुर के लिए रवाना हुई, जहां रथ यात्रा का रात्रि विश्राम होगा. रथयात्रा के मलारना डूंगर आगमन के दौरान बड़ी संख्या में ब्राह्मण समाज के युवा और महिलाओं ने भी रथ यात्रा में भाग लिया है.


Reporter: Arvind Singh


खबरें और भी हैं...


Horoscope 25 December: कुंभ को अपना रखना होगा खास ख्याल, वरना होगा बड़ा नुकसान


अजमेर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले- RPSC पेपर लीक में गोपनीय शाखा का रोल संदिग्ध


Rajasthan : एक चाय का कप और पकड़ा गया पेपर लीक का पूरा गिरोह, पढ़िए कैसे हुआ खुलासा