Sawai Madhopur: केंद्रीय विद्यालय का धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव, बच्चों के खिले चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1681007

Sawai Madhopur: केंद्रीय विद्यालय का धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव, बच्चों के खिले चेहरे

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के थिंगला स्थित केन्द्रीय विद्यालय में बीती रात वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया . वार्षिकोत्सव समारोह में अतिथि के रूप के पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन मौजूद रहे . कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुआ.

Sawai Madhopur: केंद्रीय विद्यालय का धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव, बच्चों के खिले चेहरे

Sawai Madhopur news: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के थिंगला स्थित केन्द्रीय विद्यालय में बीती रात वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया . वार्षिकोत्सव समारोह में अतिथि के रूप के पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन मौजूद रहे . कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुआ. ईश वंदना के रूप में शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत किया गया. विद्यालय की छात्राओं ने अतिथियों के अभिनन्दन में स्वागत गीत प्रस्तुत किया . समारोह में अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.

जिनमें पंजाबी नृत्य, फनी डांस ,विविध राज्यों के लोक नृत्य ,एक्शन डांस ,देश भक्ति गीत और वसुधैव कुटुम्बकम की अवधारणा को प्रदर्शित करने वाला नाटक प्रस्तुत किया गया . नाटक की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया . विश्व की अनेक समस्याओं को रोचक ढंग उकेरने वाला नाटक सबके दिलों को छू गया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने विद्यालय की प्रतिभाओं का सम्मान करते हुए उन्हें पुरस्कार वितरित किए. केन्द्रीय विद्यालय का सहयोग करने वाले छोटे लाल मीना को वालंटियर ऑफ विद्यांजलि अवार्ड से नवाजा गया.

सी बी एस ई बोर्ड की परीक्षा में श्रेष्ठ परिणाम देने वाले शिक्षकों को रणथंभौर के डिएफओ संजीव चौधरी द्वारा सम्मानित किया गया . बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द इयर का अवार्ड दसवीं कक्षा की छात्रा वंशिका उपमन्यु को और बेस्ट स्काउट ऑफ द इयर का अवार्ड बारहवीं के छात्र नमोनारायण मीना को दिया गया . सोलो एक्ट में नेशनल में प्रतिभागिता करने वाले कक्षा बारहवीं के छात्र तरुण जैमिनी को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया. इस अवसर पर विविध क्षेत्रों में विद्यालय का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थिओं को भी सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- Sikar news: पुलिस ने रुकवाया एक और नाबालिग का विवाह, परिवार पर किया कानूनी रूप से पाबंद 

इस दौरान प्राचार्य राजेश्वर सिंह ने वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ा और विद्यालय की अनेक उपलब्धियों को सबके साथ साझा किया. इसमें मुख्य रूप से विद्यालय का सौन्दर्यीकरण,पार्क निर्माण, विद्यालय भवन और स्टाफ क्वार्टर का नवीनीकरण,फर्नीचर और परीक्षा परिणाम में सुधार की ओर ध्यान आकृष्ट किया. पुलिस अधीक्षक हर्षवर्ध ने समरोह की प्रशंसा करते हुवे कहा कि वसुधैव कुटुम्बकम नाटक का लेखन और अभिनय उत्तम कोटि का था. सभी नृत्य और अन्य कार्यक्रम यह दर्शाते हैं कि यहाँ अध्ययन के साथ सह पाठ्यगामी गतिविधियों पर विशेष ध्यान दियां जाता है. कार्यक्रम के अंत में रामप्रसाद मीना ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ.

ये भी पढ़ें- Bhi.wara news: 10 लाख में बना बोहरी माता का शिखर मंदिर, महायज्ञ भी हुआ पूर्ण

Trending news