बामनवास- 11 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान सरपंच संघ करेगा आंदोलन, विकास राशि जारी करने की कर रहे है मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1666532

बामनवास- 11 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान सरपंच संघ करेगा आंदोलन, विकास राशि जारी करने की कर रहे है मांग

Sawai Madohpur news: सरपंच संघ राजस्थान के आह्वान पर सरपंच संघ पंचायत समिति बौंली आंदोलन की राह पर नजर आया.सरपंच संघ अध्यक्ष नरेंद्र महावर ने बताया कि 15 वे केंद्रीय वित्त आयोग की राशि करीबन 1500 करोड रूपये बकाया है जिसे जारी करवाने की मांग सरपंच संघ ने रखी है.

बामनवास- 11 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान सरपंच संघ करेगा आंदोलन, विकास राशि जारी करने की कर रहे है मांग

Sawai Madohpur news: सरपंच संघ राजस्थान के आह्वान पर सरपंच संघ पंचायत समिति बौंली आंदोलन की राह पर नजर आया. सरपंच संघ व ग्राम विकास अधिकारी संगठन ने आज बौंली के पंचायत समिती कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की. साथ ही 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया .प्रदर्शन सरपंच संघ अध्यक्ष नरेंद्र महावर के नेतृत्व में किया गया.

यह भी पढ़ेंः   प्रतापगढ़ में शराबी एंबुलेंस ड्रइवर का हाईवोल्टेज ड्रामा, गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने में लगाया 1 घंटा

सरपंच संघ अध्यक्ष नरेंद्र महावर ने बताया कि 15 वे केंद्रीय वित्त आयोग की राशि करीबन 1500 करोड रूपये बकाया है जिसे जारी करवाने की मांग सरपंच संघ ने रखी है.वहीं राज्य वित्त आयोग 2022-23 की दोनों किश्तें जो करीबन 3000 करोड़ रुपए राज्य सरकार पर बकाया है. इसे शीघ्र ही ग्राम पंचायतों के खाते में स्थानांतरित करने की मांग भी सरपंच संघ ने की है.महात्मा गांधी नरेगा योजना अंतर्गत बकाया भुगतान करवाने,खाद्य सुरक्षा योजना में वंचित पात्र परिवारों को जोड़ने, पंचायत राज में रिक्त पड़े कनिष्ठ अभियंता के पदों पर भर्ती करवाने, पूर्वी राजस्थान की सबसे बड़ी मांग की ईआरसीपी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर क्रियान्वित करने की मांग भी सरपंच संघ ने की.

वहीं सरपंचों का मानदेय बढ़ाकर 15000 रूपये करने की मांग सरपंच संघ द्वारा की गई.सरपंचों ने बताया कि संघ द्वारा अंतिम मानदेय की 50% राशि पेंशन के रूप में भुगतान करने की मांग भी संगठन द्वारा की गई है.संघ ने पंचायतों के वार्ड पंचों का वेतन भत्ता भी ₹500 प्रति बैठक किए जाने की मांग की है. सरपंच संघ व ग्राम विकास अधिकारी संघ ने प्रशासन गांवो के संघ अभियान,महंगाई राहत कैंप का बहिष्कार कर कार्य बंद रखा.प्रदर्शन के दौरान पीपलवाड़ा सरपंच प्रतिनिधि बाबूलाल मीणा,थडोली सरपंच प्रतिनिधि धरतीराज गुर्जर,बांस-टोरड़ा सरपंच जगदीश गुणसारिया,लाखनपुर सरपंच सियाराम मीणा,झनून सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा सहित कई सरपंच गण,बीडीओ जगराम मीना व ग्राम विकास अधिकारी संघ के सदस्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः   मालपुरा में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना युवाओं के लिए साबित हुई मील का पत्थर, शहरों का भी बदल रहा है नक्शा

Trending news