बेटी की हत्या पर छलका पिता का दर्द , बोले- दहेज के नाम पर ले ली जान
Advertisement

बेटी की हत्या पर छलका पिता का दर्द , बोले- दहेज के नाम पर ले ली जान

Sawai Madohpur News: सवाईमाधोपुर क्षेत्र में कलयुगी प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है.एक बार फिर दहेज के कारण एक मासूम विवाहिता की जान चली गई. पीड़ित पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. 

 बेटी की हत्या पर छलका पिता का दर्द , बोले- दहेज के नाम पर ले ली जान

Sawai Madohpur News: सवाईमाधोपुर क्षेत्र में कलयुगी प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है.एक बार फिर दहेज के कारण एक मासूम विवाहिता की जान चली गई. घटना उपखंड बौंली के मित्रपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम बपूई की है.बपूई में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है. पीड़ित पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मृतका 24 वर्षीय प्रियंका लक्षकार के पिता बरनाला निवासी सत्यनारायण ने रिपोर्ट सौंपकर बताया कि 4 साल पहले   8 मार्च 2019 को उन्होंने अपनी दो बेटियां गिरजा व प्रियंका का विवाह बपूई निवासी महेश व भानु प्रकाश से किया था.

रिपोर्ट के अनुसार दोनों बेटियों के पति,ससुर हरिशंकर, सास कमला और ननद ज्योति एवं शानू उनसे लगातार दहेज की मांग करते थे. साथ ही उनके साथ नौकरानी की तरह व्यवहार किया जाता था. पूर्व में भी कई बार उन्होंने दोनों बेटियों के साथ मारपीट की. लेकिन सामाजिक स्तर पर समझाइश से मामले शांत हुए. बड़ी बेटी गिरजा 3 महीने गर्भ से हैं और उसके डेढ़ साल की बच्ची है. वहीं मृतका प्रियंका के 3 साल की एक बच्ची है.पीड़ित पिता ने आरोप लगाया कि लड़की होने के कारण ससुराल पक्ष उन्हें उलाहना देता था और मारपीट भी करता था.

पीड़ित पिता सत्यनारायण ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी जो प्रेग्नेंट थी उस पर लिंग परीक्षण का भी दबाव डाला गया और मारपीट की गई. रिपोर्ट के अनुसार ससुराल पक्ष ने दोनों ही बेटियों के साथ कल गंभीर मारपीट की और गला दबाकर प्रियंका की हत्या कर दी. इससे पूर्व प्रियंका को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. सूचना के बाद मित्रपुरा चौकी पुलिस और बौंली एसडीएम बद्रीनारायण मीणा मौके पर पहुंचे.एसडीएम व पुलिस की मौजूदगी में मृतका का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया. वहीं मृतका के पिता सत्यनारायण लक्षकार ने मित्रपुरा थाना पर 6 लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या की रिपोर्ट सौंप कर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस के अनुसार कल उन्हें एक महिला द्वारा फांसी का फंदा लगाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद वह बपूई पहुंचे और महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया.गंभीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

Trending news