Sikar: श्याम जन्मोत्सव को लेकर कलक्टर ने जारी किया आदेश, धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1970125

Sikar: श्याम जन्मोत्सव को लेकर कलक्टर ने जारी किया आदेश, धारा 144 लागू

खाटूश्याम में में श्याम जन्मोत्सव को लेकर भारी उत्साह है. जन्मोत्सव के चलते यहां भारी संख्या में भक्तों की भीड़  लगने का अनुमान है. जिस कारण प्रशासन अलर्ट मोड़ पर नजर आ रहा है.

  • Sikar news: खाटूश्याम में में श्याम जन्मोत्सव को लेकर भारी उत्साह है. जन्मोत्सव के चलते यहां भारी संख्या में भक्तों की भीड़  लगने का अनुमान है. जिस कारण प्रशासन अलर्ट मोड़ पर नजर आ रहा है.खाटूश्यामजी में  शांति व सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिए नगर पालिका क्षेत्र में प्रशासन ने धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं. 
  • आतिशबाजीस पर रोक 
     जिला कलक्टर सौरभ स्वामी ने बताया की  श्याम जन्मोत्सव के लिए 21 से  23 नवंबर तक धारा 144 लागू  करने का आदेश प्रशासन द्वारा किया गया है. साथ ही इस बार विद्युत लाइन एवं पोल कम ऊंचाई के होने के कारण अधिक लंबाई के निशान/ध्वज के  साथ लेकर चलने पर पूर्णत: प्रतिबन्ध रहेगा. साथ ही भक्तों की भीड़ पर किसी प्रकार का पटाखा, अग्निबाण नहीं छोड़ा जाएगा. कोई भी व्यक्ति किसी और  व्यक्ति पर पटाखा उछालकर नहीं फेकेगा. जिले में केवल ग्रीन आतिशबाजी वाले पटाखें के बेचने व चलाने की अनुमति है.
  • डीजे पर रोक
    नगरपालिका क्षेत्र में  कोई व्यक्ति किसी प्रकार के पटाखें विस्फोटक पदार्थ किसी भी पेट्रोल पम्प, गैस गोदामों से 100 मीटर के भीतर नहीं जलाएगा. साथ ही इस बार खाटूश्याम में में श्याम जन्मोत्सव पर डीजे पर पूर्णत: रोक रहेगी. कलक्टर ने क्षेत्र के सभी निवासियों को प्रशासन के  इस आदेश की पालना करने के निर्देश दिए है. 
  • श्याम जन्मोत्सव का आयोजन 
    खाटूश्याम में में श्याम परिवार द्वारा मंगलवार को श्याम जन्मोत्सव का आयोजन होगा. जिसकी शुरुआत भजन गायक बाबा का गुणगान करेंगें . 21 नवंबर को ककराली मार्ग स्थित महादेव कुटी से इसकी शुरुआत  होगी. 22 नवंबर को रामलीला भवन में  कीर्तन का आयोजन किया जाएगा.  23 नवंबर देवोत्थान एकादशी पर बाबा की ज्योति प्रज्ज्वलित होगी . 
  • इसे भी पढ़ें: बढ़ती सर्दी के साथ बढ़ रहे सब्जियों के दाम, आम इंसान परेशान
  •  
  •  

Trending Photos

श्याम जन्मोत्सव

Sikar news: खाटूश्याम में में श्याम जन्मोत्सव को लेकर भारी उत्साह है. जन्मोत्सव के चलते यहां भारी संख्या में भक्तों की भीड़  लगने का अनुमान है. जिस कारण प्रशासन अलर्ट मोड़ पर नजर आ रहा है.

Trending news