Sikar News: विधानसभा चुनाव को लेकर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक. दिए आवश्यक दिशानिर्देश.
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1912968

Sikar News: विधानसभा चुनाव को लेकर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक. दिए आवश्यक दिशानिर्देश.

Sikar latest News: ज़िला सीकर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय में गुरुवार को सीकर जिला कलेक्टर सौंरभ स्वामी व सीकर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने आगामी विधानसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग के आदेशों की सख्त पालना को लेकर बैठक की.

फाइल फोटो.

Sikar News: ज़िला सीकर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय में गुरुवार देर शाम को सीकर जिला कलेक्टर सौंरभ स्वामी व सीकर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने आगामी विधानसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग के आदेशों की सख्त पालना को लेकर बैठक की.

दिए जरूरी दिशा निर्देश

जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा से विधानसभा चुनाव के नोमिनेशन प्रक्रिया की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली. साथ ही बैठक के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो और आचार संहिता की सख्ती से पालना को लेकर दिशानिर्देश दिए‌. 

उन्होंने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली.उन्होंने शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम रखने के निर्देश दिए. चुनावों से पहले असामाजिक तत्वों को पाबंद किया जाए. मतदाता बिना किसी डर और भय के साथ मतदान में भाग ले सकें, इसके लिए स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता को लेकर निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न करवाने की कोशिश होनी चाहिए. 

सीकर जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि बैठक के दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मोबाइल एप्लीकेशन का कैसे प्रचार प्रसार व उपयोग करना है. और चुनाव को किस तरीके बेहतर और सुरक्षित  करवाया जा सकता है इसको लेकर चर्चा की गई और निष्कर्ष निकाली गई. और ईवीएम को लेकर सुपरवाईजर को ईवीएम की कार्य प्रणाली की पूरी जानकारी होनी चाहिए ताकि आगे  किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

मीटिंग में किस किस ने सिरकत की

इस बैठक के दौरान उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा, डीवाईएसपी धर्मपाल गिला, तहसीलदार बाबूलाल, नेछवा तहसीलदार, विकास अधिकारी रामधन डुडी, थानाधिकारी पुष्पैन्द्र झाझडिया, नेछवा थानाधिकारी रामकिशन, बलारां थानाधिकारी रामपाल, ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डॉ शीशराम चौधरी, जलदाय विभाग व जलदाय विभाग के एईएन, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व लक्ष्मणगढ चुनाव शाखा के कर्मचारी मौजूद थे.

Trending news