यमुना नहर का पानी लाने पर सांसद सरस्वती ने जताई खुशी, सीकर,झुंझुनू और चूरू में उत्साह..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2118472

यमुना नहर का पानी लाने पर सांसद सरस्वती ने जताई खुशी, सीकर,झुंझुनू और चूरू में उत्साह..

Sikar News: यमुना नहर का पानी लाने के हुए एमओयू पर सांसद सरस्वती ने खुशी जताई है, सीकर,झुंझुनू और चूरू में उत्साह का माहौल है. अब राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद संघर्ष सफल हुआ है. 

यमुना नहर का पानी लाने पर सांसद सरस्वती ने जताई खुशी, सीकर,झुंझुनू और चूरू में उत्साह..

Sikar News: यमुना नहर का ताजेवाला हेड से पानी लाने के मामले में हरियाणा और राजस्थान के बीच पाइप लाइन से पानी लाने के हुए दोनों सीएम के बीच एमओयू साइन करने पर सीकर,झुंझुनू व चूरु जिले के आमजन में खुशी का माहौल है, तो वहीं भाजपा सहित विभिन्न संगठनों ने भी पिछले लंबे समय से चल रही पेयजल की मांग पूरी होने पर खुशी जाहिर की है.

 हरियाणा सरकार और राजस्थान सरकार के बीच नहरी पानी के लिए हुए एमओयू के बाद आज सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वत ने भी मीडिया से रूबरू हुए कहा पिछले दिनों केंद्रीय जल शक्ति मंत्री की मध्यस्थता के चलते हरियाणा और राजस्थान सरकार के बीच नहरी पानी को लेकर एमओयू हुआ है. इसके बाद अब नहरी पानी लाने के काम को शुरू करने पर फोकस किया जा रहा है और अगले एक डेढ़ साल में नई पानी जिले तक लाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

 सीकर लोकसभा के कई क्षेत्रों में पीने के पानी की बड़ी समस्या व मांग लंबे समय से चली आ रही थी.जिसके चलते वहां के स्थानीय लोगों को टैंकर मंगवा कर पानी की पूर्ति करनी पड़ रही थी.अब उन क्षेत्रों को नहरी पानी मिलाने से इस समस्या से निजात मिल जाएगी. उन्होंने कहा शेखावाटी में नहरी पानी लाने के कई सालों से प्रयास जारी थे. लेकिन हरियाणा सरकार से सहमति नहीं बन पाई.

 अब राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद संघर्ष सफल हुआ है. इससे शेखावाटी के लोगों को अंडरग्राउंड पाइपलाइन के माध्यम से जल्द ही पेयजल के साथ सिंचाई के लिए भी पानी मिल सकेगा. सांसद ने कहा राजस्थान, हरियाणा व केंद्र में भाजपा की सरकार होने के चलते अब जल्द ही इस प्रोजेक्ट को धरातल पर लाने का प्रयास रहेगा.

 सांसद ने कहा इस प्रोजेक्ट के धरातल पर उतरने के बाद राजस्थान को उसके हिस्से का पूरा पानी मिल सकेगा और अधिक आवश्यकता पर पानी की आवक बढ़ाने के प्रयास भी रहेंगे. कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के सवाल पर सांसद ने तंज करते हुए कहा कि जब मकान जर्जर हो जाए तो सब उसे निकालकर भागते हैं.

 कांग्रेस का भी ढांचा लड़खड़ा गया है और ऐसे भवन के नीचे लोग रहना नहीं चाहते. कांग्रेस में ना तो नेतृत्व है और ना ही कोई अन्य बात. सांसद ने कहा कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ने तो अशोक गहलोत के व्यवहार के कारण कांग्रेस कार्यकर्ता भाग-भाग कर जा रहे हैं. उन्होंने कहा भाजपा और प्रधानमंत्री के प्रति आम जन का विश्वास और कुशल नेतृत्व के करण सब संभव हुआ है.अब देश की जनता और कांग्रेस भी मान चुकी है कि भारतीय जनता पार्टी ही देश हित में काम कर रही है.

 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री है, जिन्होंने 2047 तक देश का विभिन्न क्षेत्रों में विकसित भारत का विजन और परियोजनाएं तैयार की है. इस दौरान धोद विधायक गोवर्धन वर्मा, जिला महामंत्री भंवरलाल वर्मा,डॉ. बीएल रणवां,ओमप्रकाश बिजारणिया, मीडिया प्रभारी जितेंद्र माथुर सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- ये प्रेमियों का गुलाब नहीं ग्रामीणों का आभार है, लोगों ने दंडवत किया प्रणाम, जानें क्यों?

 

Trending news