Sikar: नीमकाथाना में सैनी समाज का हल्ला बोल, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Sikar: नीमकाथाना में सैनी समाज का हल्ला बोल, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

 सीकर के नीमकाथाना में सैनी समाज कि ओर से 11 सूत्रीय मांगे को लेकर सीएम अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

ज्ञापन सौंपते सैनी समाज के लोग

Sikar: सीकर के नीमकाथाना में सैनी समाज कि ओर से 11 सूत्रीय मांगे को लेकर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान 11 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. सैनी समाज के सैकड़ों लोगों ने 12% आरक्षण सहित जयपुर में हल्ला बोल महारैली में आंदोलनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने और गिरफ्तार किए गए युवाओं को रिहा करने साथ ही उनके उपर लगाये मुकदमों को हटानें सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर सैकड़ों सैनी समाज के लोगों ने छावनी स्थित सैनी धर्मशाला से उपखंड कार्यालय तक रैली निकालकर विरोध जताया.

सैनी समाज के लोगों ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता को 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांग की गई है कि सैनी समाज को 12% आरक्षण दिया जाए इसके साथ ही जयपुर में महा रैली के दौरान गिरफ्तार किए गए युवाओं को बिना शर्त के रिहा किया जाए, इसके साथ ही पुलिस द्वारा आंदोलनकारियों पर की गई लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, महात्मा फुले कल्याण बोर्ड का गठन कर महात्मा फुले फाउण्डेशन बनाया बनाया जाए व राजस्थान के हर शहर एवं कस्बे से सब्जी के ठेले लगाने वाले एवं फुटपाथ पर बैठने वालो को बैठने की स्थाई जगह निश्चित की जाये, महात्मा फुले बागवानी विकास बोर्ड का गठन किया जाये, फुले दम्पत्ति के नाम से विश्वविद्यालय में फुले शोध केन्द्रों की स्थापना की जाये, महात्मा फुले जयंती पर अवकाश घोषित सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 

महात्मा ज्योतिबा फुले छात्रावास के अध्यक्ष सुंदर मल सैनी ने बताया कि 12% आरक्षण सहित जयपुर में आंदोलन के दौरान पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए 84युवाओं को रिहा करने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इन मांगों पर विचार विमर्श कर समाज के लोगों की मांग माने और उन्हें उनका हक दें. इस दौरान पूर्व कांग्रेस महासचिव मंजू सैनी, गजानंद सैनी, पूर्व नरसिंहपुरी सरपंच गोपाल सैनी, प्रकाश सैनी सहित सैकड़ों की संख्या में सैनी समाज के लोग मौजूद रहें. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

IAS रिया डाबी ने रणथंभौर से शेयर की खूबसूरत फोटोज, फैंस बोले- ब्यूटीफुल क्वीन

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

IAS टीना डाबी की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए 12th में मिले थे कितने नंबर

Trending news