Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2383677
photoDetails1rajasthan

सबसे पहले कहां जाना चाहिए खाटू श्याम जी या सालासर बालाजी?

Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम जी या सालासर बालाजी दोनों ही धार्मिक स्थल हैं. दोनों ही जगहों की अपनी-अपनी विशेषता है. खाटू श्याम जी के भक्त बाबा के दर्शन के बाद सालासर बालाजी भी धोक मारने आते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि सबसे पहले कहां जाना चाहिए खाटू श्याम जी या सालासर बालाजी?  

 

राजस्थान का एक लोकप्रिय तीर्थ स्थल

1/5
राजस्थान का एक लोकप्रिय तीर्थ स्थल

राजस्थान के सीकर जिले के खाटू गांव में खाटूश्यामजी का मंदिर है. यह स्थान भारत का सबसे पवित्र मंदिरों में से एक माना जाता है. खाटू श्याम जी का मंदिर राजस्थान का एक लोकप्रिय तीर्थ स्थल है, जो राजस्थान और हरियाणा के लोगों में काफी फेमस है. 

खाटू श्याम बाबा के दर्शन के बाद जाएं सालासर धाम

2/5
खाटू श्याम बाबा के दर्शन के बाद जाएं सालासर धाम

खाटू श्याम बाबा के दर्शन के बाद सालासर धाम जाएंगे, खाटू श्यामजी से सालासर बालाजी तक का सि्रफ 2 घंटे का रास्ता है. खाटू श्यामजी से सालासर बालाजी का रास्ता 110 किमी है. इसमें आप रास्ते में झुंझुनू में रानीसती माता मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. 

चैत्र पूर्णिमा और अश्विन पूर्णिमा

3/5
चैत्र पूर्णिमा और अश्विन पूर्णिमा

सालासर बालाजी हनुमान भक्तों के लिए धार्मिक स्थल है. यह राजस्थान के सालासर कस्बे में स्थित है. यहां पूरे साल असंख्य भक्त दर्शन करने आते हैं. यहां चैत्र पूर्णिमा और अश्विन पूर्णिमा पर बड़े मेलों का आयोजन किया जाता है. 

पास के तीर्थस्थल

4/5
पास के तीर्थस्थल

सालासर बालाजी वह धार्मिक स्थल है, जहां से  रानी सती मंदिर, जीण माता और खाटूश्यामजी जैसे तीर्थस्थल पास है. 

फेमस धार्मिक स्थल

5/5
फेमस धार्मिक स्थल

खाटू श्याम बाबा और सालासार बालाजी दोनों ही काफी फेमस धार्मिक स्थल है, जहां लाखों भक्त दर्शन करने आते हैं. खाटू श्याम जी के भक्त बाबा के दर्शन के बाद सालासर बालाजी भी धोक मारने आते हैं.