Sikar News: वीसीए प्लांट के निर्माण के विरोध में धोद बंद, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1881644

Sikar News: वीसीए प्लांट के निर्माण के विरोध में धोद बंद, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के धोद इलाके में बायो वेस्ट (वीसीए) पावर प्लांट के विरोध में आज धोद कस्बा बंद है. धोद सहित आसपास के कई गांवों के सैकड़ो ग्रामीणों ने धोद के रामलीला मैदान में संघर्ष समिति के बैनर तले प्लांट के विरोध में आमसभा की.

Sikar News: वीसीए प्लांट के निर्माण के विरोध में धोद बंद, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के धोद इलाके में बायो वेस्ट (वीसीए) पावर प्लांट के विरोध में आज धोद कस्बा बंद है. धोद सहित आसपास के कई गांवों के सैकड़ो ग्रामीणों ने धोद के रामलीला मैदान में संघर्ष समिति के बैनर तले प्लांट के विरोध में आमसभा की.

बायो वेस्ट पावर प्लांट के विरोध में आज धोद कस्बा बंद 

संघर्ष समिति की आव्हान पर धोद के सभी प्रतिष्ठान व निजी शिक्षण संस्थान भी बंद हैं. बंद के चलते पुलिस भी कस्बे में तैनात है. वहीं विरोध में चल रही आमसभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पावर प्लांट से आसपास के कई गांवों को नुकसान होने की संभावना है. पावर प्लांट के शुरू होने से इलाके की जमीन को तो नुकसान होगा ही साथ में पानी का जलस्तर भी नीचे चला जाएगा.

पावर प्लांट बंद करने की मांग 

बायो वेस्ट प्लांट शुरू होने से लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. जिसे लोगों में गंभीर बीमारी होने की भी संभावना बनी है. धोद इलाका पहले से ही पानी के मामले में डार्क जोन घोषित है वही ऐसी स्थिति में पावर प्लांट शुरू किया गया तो पानी का जलस्तर और नीचे जाने की संभावना है. पावर प्लांट बंद करने की मांग को लेकर पहले भी ग्रामीणों की ओर से जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन व ज्ञापन देकर सरकार को अवगत करवाया गया, लेकिन अभी तक जिला प्रसासन व सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

धोद ग्रामीण बड़ा आंदोलन करेंगे

जिसके चलते आज ग्रामीणों को धोद गांव के सभी प्रतिष्ठान बंद रख आमसभा करने को मजबूर होना पड़ा. अगर सरकार अपने नकारात्मक रूख पर अड़ी रही तो इलाके के ग्रामीण एकजुट होकर बड़ा आंदोलन करेंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और सरकार की होगी.

ये भी पढ़ें- Chittorgarh में मजदूरों की मौत पर प्रदर्शन, 40-40 लाख मुआवजे की मांग, आज उपजेगा बवाल

संघर्ष समिति की ओर से पावर प्लांट बंद करने की जल्द घोषणा नहीं होने पर सैकड़ों की तादाद में मौजूद ग्रामीण पावर प्लांट की और कूच करेंगे और बड़ा आंदोलन करेंगे. फिल्हाल कस्बा बंद है और बंद का व्यापक असर है.

Trending news