Sikar news: सिटी नेचर पार्क में पौधों को सर्दी से बचाव के लिए लगाए गए सुरक्षा कवच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2002391

Sikar news: सिटी नेचर पार्क में पौधों को सर्दी से बचाव के लिए लगाए गए सुरक्षा कवच

Sikar latest news: सीकर जिले के फतेहपुर के घडवे जोहड  के समीप  सिटी नेचर पार्क मे वन विभाग की ओर से लगाए पौधो को सदीॅ से बचाव के लिए सुरक्षा कवच लगाए जा रहे है. 

Sikar news: सिटी नेचर पार्क में पौधों को सर्दी से बचाव के लिए लगाए गए सुरक्षा कवच

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर के घडवे जोहड  के समीप  सिटी नेचर पार्क मे वन विभाग की ओर से लगाए पौधो को सदीॅ से बचाव के लिए सुरक्षा कवच लगाए जा रहे है. क्षेत्रीय वन अधिकारी नरेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि सिटी नेचर पार्क मे लगाए करीब सात हजार पौधो को सदीॅ से बचाव के लिए सुरक्षा कवच लगाने का कार्य किया जा रहा है.

उन्होने बताया कि विभाग की ओर से पार्क में लगाए गए सात हजार के करीब पौधों को सर्दी से एवं पाळे से बचाने के लिए उन पर पानी के पुले कवच के रुप में लगाए गए है ताकि पौधों पर सर्दी एवं पाळे का असर नहीं हो और  पौधे पूरी तरह से प्रफुल्लित हो कर पार्क के सौन्दर्यकरण में शोभा बढा सके. उन्होनें बताया कि विभाग की ओर से लगाए गए पौधों की शाम के समय सिंचाई की जाती है, तथा पौधों को दीमक व अन्य कीटनाशक जन्तुओं से बचाने के लिए पौधों में कीट नाशक दवा का भी नियमित रुप से पानी के साथ छिडकाव भी कराया जा रहा है. 

यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री के नाम में हो रही देरी पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, दिल्ली रवाना होने से पहले कहा ये

उन्होनें बताया कि विभाग की ओर से पार्क मे पौधारोपण सहित बच्चो के लिए झूले,बैठने की व्यवस्था  व घुमने के लिए पार्क तैयार किया गया है जहां रोजाना सुबह शाम शहर के लोग आते है. क्षेत्रीय वन अधिकारी नरेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि सीटी पार्क को वन विभाग आधुनिक स्तर पर तैयार करवाने के सार्थकता के साथ प्रयासरत है ताकि लोगों को इसका लाभ मिले ये ही प्रयास है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि वन विभाग की ओर से वन क्षेत्र मे लगाए गए पौधो को भी सदीॅ से बचाने के लिए सुरक्षा कवच लगाने का कार्य किया जा रहा है.

Trending news