Sikar News: Neet परीक्षा 2024 को रद्द करने की मांग, छात्र संगठन SFI ने कलेक्ट्रेट पर किया जोरदार प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2287346

Sikar News: Neet परीक्षा 2024 को रद्द करने की मांग, छात्र संगठन SFI ने कलेक्ट्रेट पर किया जोरदार प्रदर्शन

Sikar News: प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को नीट भर्ती परीक्षा 2024 रद्द करने व परीक्षा की पारदर्शिता पूर्वक जांच करवाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा.

Sikar News

Sikar News:सीकर में छात्र संगठन एसएफआई ने नीट परीक्षा 2024 से में धांधली व भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए शहर के ढाका भवन से जिला कलेक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को नीट भर्ती परीक्षा 2024 रद्द करने व परीक्षा की पारदर्शिता पूर्वक जांच करवाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा.

एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने नीट परीक्षा 2024 में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि 5 मई को जो नीट परीक्षा आयोजित हुई थी उस नीट परीक्षा में जिस प्रकार से बड़े स्तर पर धांधली हुई है उसे परीक्षार्थियों में काफी आक्रोश है. भर्ती परीक्षा के दौरान बिहार सहित कई जगह पेपर लीक जैसी घटनाएं सामने आई है. 

बिहार में एक जो कागज का टुकड़ा मिला है उसमें 70 हुबुहु प्रश्न मिले हैं. इसी तरह हरियाणा के झज्जर में भी पेपर लीक जैसी घटना सामने आई है. जिसके चलते कई छात्रों को अवसाद में आकर आत्महत्या करनी पड़ी व कई छात्र अवसाद में है. जाखड़ ने एनटीए परीक्षा को लेकर भी कई सवाल खड़े किए. 

एसएफआई के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश ने भी नीट परीक्षा 2024 को लेकर धंधली व भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग उठाई. उन्होंने कहा अगर नीट परीक्षा 2024 को रद्द कर मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की गई,तो छात्र संगठन एसएफआई की ओर से पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी. प्रदर्शन के दौरान सैकड़ो की संख्या में छात्र संगठन सिपाही के क्रयकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:खान विभाग में सेवानिवृत्त परेशान, पेंशन जारी करने में विभाग स्तर पर देरी

यह भी पढ़ें:सोता रह गया परिवार, पीछे से जाली तोड़कर चोरों ने लाखों का सामान किया साफ

Trending news