Vande Bharat Train: राजस्थान को जल्द मिलेगी दो और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, दिल्ली से होगा बीकानेर की पहली सुपर फास्ट ट्रेन का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2434160

Vande Bharat Train: राजस्थान को जल्द मिलेगी दो और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, दिल्ली से होगा बीकानेर की पहली सुपर फास्ट ट्रेन का उद्घाटन

Bikaner Vande Bharat Train: राजस्थान के लिए अच्छी खबर है! रेलवे बोर्ड ने राजस्थान के विभिन्न शहरों को दिल्ली से जोड़ने के लिए दो नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करने की घोषणा की है. यह दो नई ट्रेनें राजस्थान की रेल यात्रा को और भी सुगम और तेज बनाएंगी.

Pic cr: Istock

Vande Bharat Train News Rajasthan: राजस्थान को जल्द ही दो और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने वाली है. रेलवे बोर्ड ने दो नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करने की घोषणा की है, जो राजस्थान के विभिन्न शहरों को दिल्ली से जोड़ेंगी.

पहली ट्रेन दिल्ली-बीकानेर वाया चूरू-रतनगढ़ चलेगी, जबकि दूसरी जोधपुर-दिल्ली वाया जयपुर चलेगी. बीकानेर के लिए यह पहली वंदे भारत ट्रेन होगी, जिसका उद्घाटन दिल्ली से होगा. यह शहर पर्यटन और उद्योग के लिए महत्वपूर्ण है, और इस ट्रेन से यहां के विकास को और भी गति मिलेगी.

राजस्थान को मिलेगी दो और वंदे भारत ट्रेन 
इन नई ट्रेनों के शुरू होने से राजस्थान के यात्रियों को दिल्ली और अन्य शहरों तक पहुंचने में सुविधा होगी, साथ ही राज्य के पर्यटन और आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा. राजस्थान में रेलवे व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इन नई ट्रेनों से प्रदेश में रेल यात्रियों को आधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेनों में सफर करने का मौका मिलेगा, जिससे उनकी यात्रा और भी सुविधाजनक और आरामदायक होगी.

ये भी पढ़ें-Karauli News: पहले मां को उतारा मौत के घाट फिर बच्ची का गला दबाकर खाई में फेंका, 20 घंटे बाद मासूम ने बताई दिल दहला देने वाली वारदात

बीकानेर से जुड़ेगी दिल्ली की डोर 
फिलहाल, राजस्थान में कई वंदे भारत ट्रेनें पहले से ही चल रही हैं, जिनमें जयपुर-उदयपुर-जयपुर, अजमेर-दिल्ली-अजमेर वाया जयपुर, भगत की कोठी-साबरमती और उदयपुर-आगरा कैंट शामिल हैं. नई वंदे भारत ट्रेनों के शुरू होने से जोधपुर और जयपुर का दिल्ली के लिए सफर और भी सुगम और बेहतर होगा. यात्रियों को आधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेनों में सफर करने का मौका मिलेगा, जिससे उनकी यात्रा और भी आरामदायक होगी.

यात्रियों को मिलेगी सुविधा 
बीकानेर के लिए वंदे भारत ट्रेन जल्द ही दिल्ली से शुरू होगी. उत्तर-पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल के अनुसार, बीकानेर और लालगढ़ से ट्रेन शुरू करने के लिए स्लॉट उपलब्ध नहीं होने के कारण यह निर्णय लिया गया है. दिल्ली से शुरू होने वाली इस वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन दिल्ली से होने की उम्मीद है. इसके अलावा, रेलवे विभाग की योजना है कि इस ट्रेन को बीकानेर के सैटेलाइट रेलवे स्टेशन लालगढ़ तक चलाया जाएगा, जिससे यात्रियों को और भी सुविधा होगी.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news