सीकर में बारिश के साथ ओले पड़ने से मौसम ने बदला मिजाज, खेतों में खड़ी चने की फसल हुई खराब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1617752

सीकर में बारिश के साथ ओले पड़ने से मौसम ने बदला मिजाज, खेतों में खड़ी चने की फसल हुई खराब

Sikar weather: सीकर के ग्रामीण इलाकों में जमकर बारिश  साथ  ओलों की  बरसात होने से खेतों में खड़ी चने   फसल बर्बाद होने का डर किसानों को सता रहा है. लगातार बारिश में मौसम में पहले से ठंडक पैदा हो गई है. 

सीकर में बारिश के साथ ओले पड़ने से मौसम ने बदला मिजाज, खेतों में खड़ी चने की फसल हुई खराब

Sikar weather:सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर को छोडकर ग्रामीण इलाकों में दोपहर से इन्द्र देव मेहरबान हो रहें हैं. सीकर के आसमान में दोपहर से लगातार हो रही है. बारिश के बाद खेतों में लबालब पानी भर गया है. वहीं ग्रामीण आंचल में होल्याकाबास में सबसे अधिक ओलावृष्टि देखने को मिली. चने के आकार के पड़े जमकर ओलों से चारों ओर सफेद चादर सी बिछ गई. कई इलाकों में भारी मात्रा में ओले गिरने से किसानों की फसल चौपट हो गई है. वहीं इलाके के होल्याकाबास में सबसे अधिक ओले गिरे तो दिवराला लिसाड़िया में भी हल्की ओलों की बारिश देखने को मिली.

 इलाके के मूंड़रु,नाथुसर सहित आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुइ. वहीं श्रीमाधोपुर नगरपालिका क्षेत्र में भी हल्की बारिश देखने को मिली. लगातार हो रही बारिश तथा ओलावृष्टि के चलते तापमान में गिरावट के साथ हल्की सर्दी का अहसास होने लगा. वहीं बारिश का दौर लगातार रूक रूक हो रही हैं. दो दिनों से मौसम में अचानक से तेजी से बदलाव दिखा है. शहर में रात्रि में जहां हल्की बरसात हुई,वहीं ग्रामीण अंचलों में रात से लेकर की सुबह तक झमाझम बरसात का दौर चला. बारिश के साथ ही ओले भी गिरे. तेज हवा और ओले गिरने से चने की फसल को काफी नुकसान हुआ है.

वही जयपुर मौसम केंद्र की रिपोर्ट की माने तो सीकर में आज और कल भी बारिश और ओलावृष्टि के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अलर्ट है. वही आज रात से देश के नॉर्थ हिस्से में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है. यदि यह प्रभावी होता है तो जिले में 22 मार्च तक इसका असर रह सकता है. इसके बाद से सीकर सहित प्रदेश के मौसम में बदलाव होना शुरू होगा. मौसम शुष्क होने के साथ तापमान में भी बढ़ोतरी होगी.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news