Sikar Weather Update: कड़ाके की सर्दी ने छुटायी धूजणी, आसमान से नहीं छंट रहे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2049020

Sikar Weather Update: कड़ाके की सर्दी ने छुटायी धूजणी, आसमान से नहीं छंट रहे बादल

Sikar News: राजस्थान में सीकर जिले में लगातार कोहरे का आलम छाया हुआ है. सीकर जिले के अधिकांश इलाकों में सप्ताह भर से अल सुबह कोहरा छाने का सिलसिला आज भी जारी रहा है. तो सर्दी के सितम ने लोगों की धूजणी छुटवा दी है. आज फतेहपुर में तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. 

Sikar Weather Update: कड़ाके की सर्दी ने छुटायी धूजणी, आसमान से नहीं छंट रहे बादल

Sikar News: सीकर जिले में लगातर कोहरे का आलम छाया हुआ है. सीकर जिले के अधिकांश इलाकों में सप्ताह भर से अल सुबह कोहरा छाने का सिलसिला आज भी जारी रहा है. तो सर्दी के सितम ने लोगों की धूजणी छुटवा दी है. आज फतेहपुर में तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. सीकर लक्ष्मणगढ़, श्रीमाधोपुर, फतेहपुर सहित अनेक इलाकों में कोहरा छाया रहा. 

लोगों ने सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े और अलाव का सहारा लिया. कोहरे से फसल को फायदा होने की उम्मीद है. सीकर जिले सहित विभिन्न कस्बों गांवों में गत एक सप्ताह से सर्दी के कड़क तेवरों की वजह से सामान्य जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित सा हो कर रह गया. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों के जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट, बारिश से और बढ़ेगी ठंड

 

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया है. कड़ाकेदार सर्दी की वजह से सुबह से दोपहर तक लोग अलाव जला कर ठिठुरन भरी सर्दी से निजात पाने की जुगत करते नजर आते हैं जबकि सूर्यदेव की चटक धूप के भी अल्प समय में निकलने की वजह से सर्दी के तेवर ज्यों के त्यों ही बने हुए हैं. ठिठुरन भरे वातावरण के कारण लोगों के हाथ-पांव भी ठंडे ही रहने से सर्दी से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एक सप्ताह से अधिक बीत जाने के बाद भी कोहरे के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं, जिसके कारण लोगों के दैनिक कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज तापमान में 3.5 डिग्री दर्ज किया गया है. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. तो कोहरे से वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. दिन में भी लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़ रहे हैं. सड़कों पर सुबह लोगों की आवाजाही भी कम है.

Trending news