Srimadhopur: विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272132

Srimadhopur: विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास

शेखावत ने कहा कि आसपुरा में पंचायत का नया भवन नहीं था लेकिन उन्होंने अपने इस कार्यकाल में पंचायत के नए भवन की स्वीकृति दिला कर भवन का निर्माण कार्य पूरा कराया.

Srimadhopur: विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Srimadhopur: सीकर के श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने आज अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के 6 गांवों में 14 करोड़ 56 लाख 89 हजार की लागत से स्वीकृत पेयजल योजनाओं का शिलान्यास किया. साथ ही करीब 20 लाख की लागत से बने आसपुरा ग्राम पंचायत के नए भवन का उद्घाटन भी किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने 10 करोड़ की लागत से 16 लिंक नई सड़कें बनाने की मंजूरी दिला दी है. जिन का कार्य जल्दी ही शुरू हो जाएगा.

विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने आज अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के गांव आसपुरा में 2.66लाख, झाड़ली मे 555. 53 लाख की लागत से, सुरानी गांव में 142. 92 लाख, हरिपुरा में 149.44 लाख, सांवलपुरा शेखावतान में 174 लाख एवं पीथलपुर में 169 लाख की लागत से पेयजल योजनाओं का शिलान्यास करते हुए कहा की उन्होंने चुनाव के पहले श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से वादा किया था कि वह चुनाव के बाद क्षेत्र के हर गांव में पानी की समस्या का समाधान करा देंगे. जिस कारण उन्होंने पूरे श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव में पानी की समस्या के समाधान के लिए 100 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए. जिस कारण अभी इन गांवों में नए स्तर पर बोरिंग टंकी पाइप लाइन पंप हाउस सीडब्ल्यूआर का निर्माण होगा एवं हर घर में नल द्वारा पानी पहुंचाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के 16 गांवों में सड़कों के लिए ₹10 करोड़ रुपयों की स्वीकृति कराई है. जल्दी ही इनका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. अब ये सड़कें बन जाने के बाद ग्राम पंचायत मुख्यालय से यह ढाणीया जुड़ जाएंगी एवं यहां के लोगों की आवागमन संबंधी समस्या का समाधान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के लिए उन्होंने अपने इस कार्यकाल में 100 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए हैं. जिनका निर्माण कार्य शुरू हो गया है. इसके पहले शेखावत ने इन गांवों में इस योजना का अलग-अलग शिलान्यास किया एवं आसपुरा ग्राम पंचायत के 20 लाख की लागत से बने नए भवन का उद्घाटन भी किया. 

इस अवसर पर शेखावत ने कहा कि आसपुरा में पंचायत का नया भवन नहीं था लेकिन उन्होंने अपने इस कार्यकाल में पंचायत के नए भवन की स्वीकृति दिला कर भवन का निर्माण कार्य पूरा कराया. इस अवसर पर हरिपुरा के लोगों की मांग पर शेखावत ने अपने कोटे से एक और बोरिंग कराने की घोषणा की. जिसको लेकर ग्रामीणों में खुशी है. इस अवसर पर लोगों ने शेखावत का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया.

इस अवसर पर नीमकाथाना जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता माया लाल सैनी, सहायक अभियंता सुनील कुमार कुमावत, झाड़ली सरपंच मगन कंवर, आसपुरा सरपंच हेम कंवर ,पंचायत समिति सदस्य बद्री प्रसाद, उपसरपंच प्रेम देवी, पूर्व सरपंच धना राम ,भवानी सिंह यादव कांग्रेसी नेता राम अवतार सिंह, नरपत सिंह झाड़ली, अजीतगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरि प्रकाश शर्मा, महेंद्र यादव, बीरबल यादव, श्रवण गुर्जर, रामजी लाल सैनी, बीरबल बाकोलिया, करमजीत खेरवा, आनंद सिंह, सांवरमल मीणा, हरिपुरा के पूर्व सरपंच रतन सिंह, युवा नेता बबलू सिंह, कैलाश शर्मा, बुर्जा की ढाणी के सरपंच रामकिशन यादव, सोहनलाल कोक, पीथलपुर सरपंच प्रतिनिधि किशन सिंह, प्रेम सिंह शेखावत, पूर्व सरपंच बाबूलाल स्वामी समेत कई पूर्व सरपंच वर्तमान सरपंच जनप्रतिनिधि एवं सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

शेखावत ने इन गांवों में लोगों की जन सुनवाई की. जिस पर लोगों ने शेखावत से पानी की समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग रखी तो कई जगह छोटी-मोटी समस्याओं के बारे में ग्रामीणों ने शेखावत से हल करने की मांग की. इस पर शेखावत ने कहा कि गढ़टकनेत से वाया हरिपुरा खटकड़ किशोरपुरा सावलपुरा शेखावतान होता हुआ दिल्ली हाईवे आतेला तक करीब 26 करोड़ रुपए की लागत से इस सड़क मार्ग का नवीनीकरण व चौड़ाई का कार्य स्वीकृत कराया है. जिसका निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा.

साथ ही अजीतगढ़ से श्रीमाधोपुर तक का सड़क मार्ग करीब-करीब पूरा हो चुका है. साथ ही अजीतगढ़ से वाया हरदास का बास होता हुआ हसामपुर तक के सड़क मार्ग का कार्य भी करीब-करीब पूरा होने वाला है एवं अन्य समस्याओं का समाधान भी जल्दी ही कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि पानी की समस्या का समाधान जल्दी ही हो जाएगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः  REET Exam 2022: परीक्षा का दूसरा दिन, उतरवाए लड़कियों के दुपट्टे, काटी गई आस्तीनें

Trending news