पानी को लेकर बवाल, सड़क पर महिलाओं ने फोडे़ मटके, पंचायत सदस्यों से तू तू मैं मैं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202975

पानी को लेकर बवाल, सड़क पर महिलाओं ने फोडे़ मटके, पंचायत सदस्यों से तू तू मैं मैं

महिलाओं का कहना था कि कई दिनों से ढाणी में पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है. समस्या के समाधान को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है

पानी को लेकर बवाल, सड़क पर महिलाओं ने फोडे़ मटके, पंचायत सदस्यों से तू तू मैं मैं

Neemkathana : सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के गुवार की ढाणी में पेयजल की समस्याओं को लेकर महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा और महिलाओं ने पंचायत भवन पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं ने पंचायत भवन पर मटका फोड़ प्रदर्शन भी किया. सूचना पर सरपंच मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रही महिलाओं से समझाइश की.

लेकिन महिलाएं अपनी मांगों पर अड़ी रही. महिलाओं का कहना था कि कई दिनों से ढाणी में पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है. समस्या के समाधान को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. जिससे ग्रामीण क्षेत्र में पानी की गंभीर समस्या बनी है.  ग्रामीण पानी लाने के लिए दूरदराज से पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं.

हंगामे के दो घंटे बाद ग्राम विकास अधिकारी शंकर लाल भावरियां ने लोगों को जैसे तैसे समझाकर मामले को शांत करते हुए सभी ग्रामीणों को पंचायत भवन के हॉल में आकर अलग से बैठने की बात कही.  थोड़ी देर बाद ग्रामीणों को बैठाकर उनकी समस्याएं सुनने लगे तो कुछ देर में पंचायत समिति सदस्य अनिता सैनी के परिजन और सरपंच अनिता अग्रवाल के परिजन आमने सामने हो गए.  बाद में जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता योगेश जांगिड़ मौके पर आए, ग्राम विकास अधिकारी के साथ महिलाओं की समस्याएं सुनी.

महिलाओं की मांग सुनते हुए जलदाय विभाग के अधिकारी ने कहा की सौर ऊर्जा से संचालित ट्यूबवेल में 4 पाइप और डाल दिये जायेंगे. ग्राम विकास अधिकारी ने लोगों को कहा कि पुरानी ट्यूबवेल का कनेक्शन जुड़वाकर बकाया बिल जमा करवाने के बाद इसे भी चालू कर दिया जाएगा. जिसके बाद मामला शांत हुआ. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मौजूद रही.

ये भी पढ़े : दादा जी ने कहा एक बार मेरे लिए एक्जाम दे दे और पोते ने UPSC में गाड़ दिये झंडे

Trending news