श्रीराम शोभायात्रा को लेकर सतर्क प्रशासन, गाइडलाइन का होगा सख्ती से पालन
Advertisement

श्रीराम शोभायात्रा को लेकर सतर्क प्रशासन, गाइडलाइन का होगा सख्ती से पालन

करौली में हुए उपद्रव के बाद राज्य सरकार की तरफ से आगामी शोभायात्राओं को लेकर विशेष गाइडलाइन जारी की गयी है जिसके लेकर सीकर के लक्ष्मणगढ़ में बैठक हुई.

श्रीराम शोभायात्रा को लेकर सतर्क प्रशासन, गाइडलाइन का होगा सख्ती से पालन

Laxmangargh: करौली में हुए उपद्रव के बाद राज्य सरकार की तरफ से आगामी शोभायात्राओं को लेकर विशेष गाइडलाइन जारी की गयी है जिसके लेकर सीकर के लक्ष्मणगढ़ में बैठक हुई. दरअसल शहर के 215 वर्ष प्राचीन नगर के आराध्य देव भगवान श्रीरघुनाथ के बड़े मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की शोभायात्रा रामनवमी पर निकाली जाएगी. जिसको लेकर लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा की अध्यक्षता में बैठक हुई.

ये भी पढ़े :  बंद दुकान के अंदर हो रहे थे एक के बाद एक धमाके, शटर खोलते ही थम गयी दमकलकर्मियों की सांस

बैठक में लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपाधीक्षक श्रवण कुमार झोरड़, तहसीलदार भीमसेन सैनी, थानाधिकारी अशोक चौधरी, जनस्वास्थ अभियांत्रिकी विभाग, विद्युत विभाग और लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका मंडल के अधिकारी और शोभायात्रा के आयोजक प्रतिनिधि संदीप बजाज समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने राज्य सरकार की शोभायात्रा को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के बारे में बताते हुए गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाने के दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़े : आसाराम के आश्रम के बाहर कार में मिला नाबालिग का शव, पोस्टमार्टम में ये बात आई सामने

बैठक में शोभायात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसको लेकर अधिकारियों को शोभायात्रा के मार्ग का निरीक्षण कर झूलते तार और सड़क पर हो रहे गड्ढों और पानी की पाइप लाइन लिंकेज को ठीक करने के सख्त निर्देश दिए. इस दौरान शोभायात्रा के आयोजककर्ताओं ने उपखंड अधिकारी को बताया कि श्रीराम की शोभायात्रा लक्ष्मणगढ़ के रघुनाथ के बड़े मंदिर से रवाना होकर चौपड़ बाजार, मुरली मनोहर मंदिर, पक्की प्याऊ, कबूतरियां कुआं और खाटू की कुई होते हुए. लाल कुआं के रघुनाथ जी के बड़े मंदिर पहुंचेगी जहां शोभायात्रा का भव्य स्वागत और महाआरती होगी.

Trending news