Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2437477
photoDetails1rajasthan

राजस्थान के इस हिल स्टेशन के सामने फीका शिमला-मनाली, मानसून में आएगा डबल मजा

माउंट आबू, राजस्थान का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है,जो अरावली पर्वत श्रृंखला में स्थित है. यह राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन है और अपनी ठंडी जलवायु, हरियाली और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है. मानसून में आपको एक बार जरूर यहां जाना चाहिए.

माउंट आबू हिल स्टेशन

1/5
माउंट आबू हिल स्टेशन

राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित माउंट आबू हिल स्टेशन बेहद प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेसेस में से एक है. यह अरावली पहाड़ियों से घिरा हुआ है जो इसे अपने आप में बहुत खास और मनमोहक बनाती हैं. 

खूबसूरत प्राकृतिक जगह

2/5
खूबसूरत प्राकृतिक जगह

यदि इस मानसून सीजन आप किसी खूबसूरत प्राकृतिक जगह पर जाने की सोच रहे हैं, तो ये जगह आपके लिए एकदम परफेक्ट है. यह अपनी ठंडी जलवायु, सुंदर झीलों और खूबसूरत दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है. 

नक्की झील

3/5
नक्की झील

यह एक सुंदर नक्की झील है, जहां आप नाव चलाने का आनंद ले सकते हैं. यहां के पहाड़ी रास्ते ट्रैकिंग के लिए बहुत अच्छे हैं. इसके अलावा माउंट आबू में कई कैफे और रेस्टोरेंट है, जहां आप स्थानीय व्यंजनों का मजा ले सकते हैं. 

 

प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेसेस

4/5
प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेसेस

यहां के प्रमुख आकर्षणों में नक्की झील, दिलवाड़ा जैन मंदिर, गुरु शिखर और कई अन्य प्राकृतिक स्थल शामिल हैं. यह जगह कपल और फैमिली ट्रिप दोनों के लिए बेस्ट है.

मानसून ट्रिप

5/5
मानसून ट्रिप

गर्मियों और मानसून के मौसम खूबसूरत नजारों का आनंद लेने के लिए आपको शिमला-मनाली जाने की जरूरत नहीं है. आप माउंट आबू में ही खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं.