AnupGarh: ब्राह्मण महासभा का स्नेह मिलन समारोह आयोजित, कुरूतियों का बहिष्कार करने की उठाई जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428829

AnupGarh: ब्राह्मण महासभा का स्नेह मिलन समारोह आयोजित, कुरूतियों का बहिष्कार करने की उठाई जिम्मेदारी

श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ की ब्राह्मण धर्मशाला में रविवार को  ब्राह्मण महासभा का स्नेह मिलन समारोह और बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत ने की.

AnupGarh: ब्राह्मण महासभा का स्नेह मिलन समारोह आयोजित, कुरूतियों का बहिष्कार करने की उठाई जिम्मेदारी
Anupgarh: श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ की ब्राह्मण धर्मशाला में रविवार को  ब्राह्मण महासभा का स्नेह मिलन समारोह और बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत ने की. जिसमें   ब्राह्मण समाज के गणमान्य लोगों ने  समाज के अनेक मुद्दों पर चर्चा की. 
 
बैठक में समाज के लोगों ने कहा कि आज के समाज में संस्कृत भाषा पिछड़ती जा रही है और युवा वर्ग अपनी संस्कृति और संस्कार से दूर होता जा रहा है. इसलिए युवाओं को अपनी संस्कृति,संस्कार के बारे में जानकारी देनी चाहिए और अपनी सभ्यता का उन्हें परिचय देते हुए सभ्यता से जोड़ना चाहिए.
 
 बैठक में क्षेत्र में बढ़ रहे नशे पर चिंता व्यक्त करते हुए ब्राह्मण समाज के लोगों ने आमजन को नशे के प्रति जागरूक करने का भी बीड़ा उठाया.  ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत ने बैठक में समाज के लोगों से अपील की है कि बालिकाओं और महिलाओं को सभी क्षेत्रों में आगे लाना चाहिए ताकि समाज का विकास हो सके. 
 
 बैठक में राजेंद्र गौड़ ने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का भी आहावान  किया है.  ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत ने बताया कि आगामी दिनों में समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया जाएगा ताकि समाज के अन्य लोग भी उनसे प्रेरित होकर अपनी प्रतिभाओं को दिखाएं और समाज का नाम रोशन करें. बैठक में पहुंचे गणमान्य समाज के लोगों के द्वारा निर्णय लिया गया है कि ब्राह्मण धर्मशाला में विकास कार्य करवाए जाएंगे और धर्मशाला को और भी अधिक सुसज्जित किया जाएगा.
 
बैठक में यह लोग हुए शामिल
ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित बैठक में ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत, सचिव मनोज जोशी,उपाध्यक्ष और बार संघ अध्यक्ष रमेश सारस्वत,उपाध्यक्ष और भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, उपाध्यक्ष डॉ अजय कायल, उपाध्यक्ष बनवारी लाल पारीक, कोषाध्यक्ष गोपी कृष्ण ओझा,संरक्षक रामरतन जोशी, सीताराम सारस्वत,राजेंद्र गौड़,वरिष्ठ सदस्य बंसीलाल सारस्वत, हनुमान प्रसाद शर्मा, भरावप्रसाद शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि एडवोकेट राकेश सारस्वत, वरिष्ठ अध्यापक मुकेश शर्मा, वरिष्ठ अध्यापक महेश कायल, मधुसूदन जोशी, राजेंद्र जोशी,कुलदीप गौड़,नरेंद्र भोजक, मोहन पालीवाल, प्रचार मंत्री महेंद्र शर्मा,कार्यालय प्रभारी चुन्नीलाल तावनिया,प्रचार मंत्री मूलचंद जस्सू सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे.
 
Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news