श्रीगंगानगर: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चयनित साहिल, खेल प्रतिभा को किया प्रोत्साहित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294953

श्रीगंगानगर: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चयनित साहिल, खेल प्रतिभा को किया प्रोत्साहित

साहिल कारगवाल को कूडो अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में चयन होने पर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक कि ओर से 51 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भेंट की गई. 

साहिल को  प्रोत्साहन राशि भेंट करते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक

Sriganganagr: जिले के 11 एलएनपी निवासी सुदेश कारगवाल के पुत्र साहिल कारगवाल को कूडो अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में चयन होने पर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक कि ओर से 51 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भेंट की गई. साहिल के घर जाकर चांडक द्वारा यह प्रोत्साहन राशि भेंट की गई. यूनाइटेड म्यूथाई एसोसिएशन इंडिया द्वारा मध्य प्रदेश में हाल ही संपन्न हुई राष्ट्रीय कूडो प्रतियोगिता में साहिल का चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए किया गया है. यह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता मलेशिया में आयोजित होगी.

साहिल के दादा नरेगा श्रमिक है और माता- पिता छोटी सी मनिहारी की दुकान का संचालन कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहें हैं, आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण साहिल को पर्याप्त प्रोत्साहन नहीं मिल रहा था. जब यह जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक को मिली तो उन्होंने साहिल के हौसले को परवान चढ़ाने का निर्णय लिया और आज उनके गांव जाकर साहिल को प्रोत्साहन राशि भेंट की. इस मौके पर साहिल के साथ आए ग्रामीणों से चर्चा करते हुए चांडक ने कहा कि श्री गंगानगर जिले में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन इन प्रतिभाओं को उचित प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है. यदि इन प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर तराशा जाए तो यह खिलाड़ी देश विदेश में श्री गंगानगर का नाम रोशन करेंगे.

उन्होंने साहिल को मलेशिया में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए बेहतर खेल प्रदर्शन कर श्री गंगानगर का नाम रोशन करने का आशीर्वाद दिया. वहीं वरिष्ठ पार्षद व अध्यक्ष दवा विक्रेता संघ ओमी मित्तल द्वारा 11000, जिला प्रगति शील कुम्हार समिति के जिलाध्यक्ष महेंद्र बागड़ी द्वारा 5100 व सरपंच पूनम देवी रणवा की तरफ से मोहनलाल रणवा ने गांव व मंडल के सहयोग से 21000 के सहयोग की घोषणा की.

इस दौरान पूर्व सरपंच लूणाराम माहर, पूर्व सरपंच राजीव जाखड़, पार्षद जगदीश घोड़ेला, हेतराम पेशियां,सुरेश माहर, राम लाल गेदर, अनील जाखड़ असलम खान, चंद्रमोहन जाखड़ विनोद छिंपा, संजीव मारोठिया, सुरेश मेघवाल, रामनिवास कारग्वाल, कृष्ण कारग्वाल, राजू शर्मा, वार्ड पंच जोतराम माहर, जगदीश माहर, हरिराम माहर, कुलवंत बिश्नोई, पन्नालाल भाटिया व अमिचंद घोड़ेला सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहें.

Reporter - Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

 

 

Trending news