घड़साना के बालाजी मार्केट में भीषण आग, 1 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू
Advertisement

घड़साना के बालाजी मार्केट में भीषण आग, 1 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

घड़साना में बीकानेर रोड स्थित बालाजी मार्केट में आज अचानक एक दुकान में आग लग गई. तेल के ड्रमों में आग से अफरा-तफरी मच गई. दुकान में पेट्रोल-डीजल का भंडारण था.

घड़साना के बालाजी मार्केट में भीषण आग, 1 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

श्रीगंगानगर: घड़साना में बीकानेर रोड स्थित बालाजी मार्केट में आज अचानक एक दुकान में आग लग गई. तेल के ड्रमों में आग से अफरा-तफरी मच गई. दुकान में पेट्रोल-डीजल का भंडारण था. दुकानदार दुकान खोलकर किसी काम के लिए गया था कि अचानक दुकान में शार्ट सर्किट होने के कारण दुकान में पड़े डीजल में आग भड़क गई.आग लगने के बाद दुकान का शटर अपने आप बंद हो गया आसपास के दुकानदार अपनी दुकानों से बाहर आ गए और देखते देखते भीड़ जमा हो गई.

दुकान में पड़े सामान के जलने से आसमान में धुएं का गुब्बार बन गया आग लगने की सूचना पाते ही घडसाना पुलिस प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों के सहयोग से पानी के टैंकर मंगवा कर आग काबू करने का प्रयत्न किया और 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

श्रीगंगानगर के घड़साना में बीकानेर रोड स्थित बालाजी मार्केट में आज अचानक एक दुकान में आग लग गई. तेल के ड्रमों में आग से अफरा-तफरी मच गई. दुकान में पेट्रोल-डीजल का भंडारण था. आसपास के दुकानदारों ने बताया कि दुकानदार दुकान खोलकर किसी काम के लिए गया था. अचानक दुकान में शार्ट सर्किट होने के कारण दुकान में पड़े डीजल में आग भड़क गई.आग लगने के बाद दुकान का शटर अपने आप बंद हो गया आसपास के दुकानदार अपनी दुकानों से बाहर आ गए और देखते देखते भीड़ जमा हो गई.

दुकान में पड़े सामान के जलने से आसमान में धुएं का गुब्बार बन गया आग लगने की सूचना पाते ही घडसाना पुलिस प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों के सहयोग से पानी के टैंकर मंगवा कर आग काबू करने का प्रयत्न किया और 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. घडसाना में अनेकों बार ऐसे हादसे होते रहे हैं. परंतु फायर बिग्रेड नहीं होने के कारण लोगों का काफी नुकसान होता है. आसपास के लोगों ने बताया कि किराएदार दुकान मे पेट्रोल डीजल को बेचने का काम करता है. दुकान में दूसरे राज्यों से लाए हुए पेट्रोल डीजल के ड्रम रखे हुए थे. देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं. आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

 हर बार दिवाली पर ऐसी घटनाएं होती रहती है परंतु फायर बिग्रेड की कमी के कारण दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ता है पिछले 2 वर्षों से लगातार होने वाली घटनाओं से लोगों में रोष है परंतु स्थानीय प्रशासन फायर बिग्रेड दिलवाने में असमर्थ दिखाई दे रहा है. दिवाली का त्यौहार नजदीक होने के साथ प्रशासन को ऐसी जगहों को चिन्हित करें उन पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.

 रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

Trending news