श्रीगंगानगर: खेत में आया पाकिस्तानी बैलून, गुब्बारे पर अंग्रेजी में लिखा था SGA मची खलबली
topStories1rajasthan1463296

श्रीगंगानगर: खेत में आया पाकिस्तानी बैलून, गुब्बारे पर अंग्रेजी में लिखा था SGA मची खलबली

सूरतगढ़ इलाके के गांव चक 4 पीपीएन के एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला. गुब्बारा मिलने पर किसानों ने पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची सिटी थाना पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में लेकर सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया. इस पर चांद तारे और अंग्रेजी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा मिला है. 

श्रीगंगानगर: खेत में आया पाकिस्तानी बैलून, गुब्बारे पर अंग्रेजी में लिखा था SGA मची खलबली

Sriganganagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में मंगलवार को सूरतगढ़ इलाके के गांव चक 4 पीपीएन के एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला. गुब्बारा मिलने पर किसानों ने पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची सिटी थाना पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में लेकर सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया. इस पर चांद तारे और अंग्रेजी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा मिला है. इस गुब्बारे पर अंग्रेजी में SGA लिखा है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने गुब्बारे को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा

सूरतगढ़ इलाके के गांव चक 4 पीपीएन के एक खेत में मिले इस गुब्बारे पर अंग्रेजी में SGA लिखा है. इसके साथ ही लगभग तीन फीट लंबे इस गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस भी अंकित है. यह गुब्बारा जहाज जैसे आकृति में बना हुआ है. स्लेटी रंग के इस गुब्बारे को जैसे ही किसानों ने देखा, वैसे ही पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है और सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया है. इस गुब्बारे की गहनता से जांच की जा रही है. 

पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया

पाकिस्तान लगातार भारत की सीमा में घुसपैठ की नापाक हरकतें करता रहता है. पिछले हफ्ते ही श्रीकरणपुर के पास भारत-पाक सीमा पर एक पाक नागरिक ने घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे बीएसएफ के जवानों ने गोली मार कर घायल किया था और वापिस पकिस्तान को सौंप दिया था.

इसके साथ-साथ पाकिस्तान द्वारा जिले के लोगों के पास WhatsApp पर तरह-तरह के मैसेज भेज कर लालच देने का प्रयास किया जाता है. पकिस्तान द्वारा ड्रोन के जरिए भी अवैध रूप से हेरोइन तस्करी की कोशिश की जाती रही है. ऐसे में हर एंगल से इस गुब्बारे की जांच की जाएगी, ताकि पता लग सके यह गुब्बारा कहां से आया और उसका मकसद क्या था.

भारत पाक सीमा पर पाकिस्तान लगातार भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश करता है, लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों की चौकसी के चलते उसके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाते हैं.  अभी कुछ दिन पहले भारत-पाक सीमा के सरहदी जिले श्रीगंगानगर के करणपुर से चिपते बॉर्डर से एक ऐसा ही मामला सामने आया था.

ये भी पढ़ें- Gangsters Terrorist Nexus Case : लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, गैंगस्टर और आतंकी कनेक्शन पर बड़ा खुलासा

जहां एक पाकिस्तानी घुसपैठिए ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश की. सीमा पर अलर्ट बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिए को आता देखा, उसे ललकारा और जब वह नहीं रुका तो फायरिंग कर दी. फायरिंग में गोली घुसपैठिए की कमर के नीचे के हिस्से में लगी. इससे वह घायल हो गया था. इसके बाद उसे प्राथमिक उपचार दिया गया. पूछताछ की गयी. बीएसएफ से मिली जानकारी के मुताबिक, इस पाकिस्तानी नागरिक के पास से एक उर्दू में पहचान पत्र मिला था. 

Trending news