Gangsters Terrorist Nexus Case : लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, गैंगस्टर और आतंकी कनेक्शन पर बड़ा खुलासा
Advertisement

Gangsters Terrorist Nexus Case : लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, गैंगस्टर और आतंकी कनेक्शन पर बड़ा खुलासा

Gangsters Terrorist Nexus Case : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA)ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ( Lawrence Bishnoi) से संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए ने मंगलवार सुबह दिल्ली, राजस्थान(Rajasthan ) और हरियाणा में बिश्नोई के करीबियों के ठिकानों पर रेड डाली. कुछ दिनों पहले ही पंजाब के जेल से लॉरेंस को दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय पूछताछ के लिए लाया गया था. 

Gangsters Terrorist Nexus Case : लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, गैंगस्टर और आतंकी कनेक्शन पर बड़ा खुलासा

Gangsters Terrorist Nexus Case : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोी से हुई पूछताछ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया है. हाल ही में NIA ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 25 से ज्यादा गैंगस्टरों की लिस्ट दी थी, जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के कुख्यात 25 से गैंगस्टरों के नाम थे. केंद्रीय एजेंसी ने गृह मंत्रालय से दरख्वास्त की है कि इन सभी को उत्तर भारत की जगह दक्षिण भारत के जेलों में शिफ्ट किया जाए.

ये छापेमारी लारेंस बिश्नोई, नीरज बवाना और टिल्लू ताजपुरिया और गोल्डी बराड़ से जुड़े गिरोह के गठजोड़ का पता लगाने के लिए हो रही है. जो पहले से ही आतंकवाद विरोधी एजेंसी के निशाने पर हैं. एनआईए ने कई गैंगस्टरों से पूछताछ के बाद ये रेड शुरु की गयी है. 

Chanakya Niti : ऐसी रूपवती स्त्री की सुंदरता पुरुष के लिए बन जाती है श्राप

अक्टूबर में, NIA ने उत्तर भारत के चार राज्यों और दिल्ली में 52 स्थानों पर दिन के दौरान चलाए गए, एक बड़े तलाशी अभियान के बाद, एक वकील और हरियाणा के एक गैंगस्टर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार वकील की पहचान उस्मानपुर के गौतम विहार निवासी आसिफ खान के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक उत्तर पूर्वी दिल्ली का इलाका एजेंसी के अधिकारियों ने उनके आवास पर की गई तलाशी के दौरान उनके घर से चार हथियार और कुछ पिस्तौल (अर्ध-नष्ट हालत में), गोला-बारूद के साथ बरामद करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान, एनआईए ने कहा कि ये खुलासा हुआ कि आसिफ अंदर था. 

एनआईए ने बसौदी, सोनीपत (हरियाणा) के रहने वाले राजेश उर्फ ​​राजू मोटा को भी गिरफ्तार किया है. एनआईए के अनुसार, मोटा के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. एजेंसी ने कहा कि गैंगस्टर का गठजोड़ जेल के अंदर और बाहर दोनों जगह काम करता है और गिरोह के सदस्य विभिन्न प्रकार की आपराधिक और अवैध गतिविधियों को अंजाम देने में गैंगस्टरों और अपराधियों की सक्रिय रूप से सहायता करते हैं. सितंबर में, NIA ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में 52 स्थानों पर तलाशी ली. इससे पहले चूरू से संपत नेहरा की भी गिरफ्तारी हो चुकी है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सभा में घुसा सांड, गहलोत बोले- इसके पीछे बीजेपी का हाथ

 

Trending news