श्रीगंगानगर में स्कूली बच्चों ने फोड़ दी अपनी गुल्लक, जमा रुपयों से लंपी संक्रमित गायों का इलाज
Advertisement

श्रीगंगानगर में स्कूली बच्चों ने फोड़ दी अपनी गुल्लक, जमा रुपयों से लंपी संक्रमित गायों का इलाज

स्कूल के बच्चों को स्कूल के स्टॉफ का भी पूरा सहयोग मिला है. जब जमा किए गयी राशि को प्रिसिंपल सुभाष निर्वाण को दे दिया गया है. जिसे राज्य सरकार के गाइडलाइन के अनुसार औषधि तैयार की जाएगी और ये औषधि लंपी डिजीज से ग्रसित पशुओं को खिलाई जाएगी

श्रीगंगानगर में स्कूली बच्चों ने फोड़ दी अपनी गुल्लक, जमा रुपयों से लंपी संक्रमित गायों का इलाज

Anupgarh : श्रीगंगानगर में अनूपगढ़ के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय के बच्चों ने अपने जेब खर्च से रुपये बचा कर 13 हजार पांच सौ साठ रुपये जमा कर लंपी संक्रमित गायों के इलाज के लिए स्कूल के प्रिंसिपल सुभाष निर्वाण को ये राशि सौंपी गई है.

एक तरफ जहां लंपी स्किन संक्रमित गायों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ स्कूल के बच्चों की ये कोशिश चर्चा का विषय है. बच्चों के त्याग, सेवा और समर्पण की भावना देखकर सभी लोग इन बच्चों की तारीफ कर रहे हैं.

गिर्राज सिंह मलिंगा ने सांसद मनोज राजोरिया को कहा - झूठा, ढोंगी और फर्जी

स्कूल के प्रिंसिपल सुभाष निर्वाण ने बताया कि इलाके में लंपी स्किन महामारी बढ़ रही है. कई सामाजिक संगठन, पशुओं के बचाव के लिए आगे आये हैं. स्कूल में कुछ दिन पहले ही बच्चों को इस बीमारी के बारे में बताया गया था. तभी से स्कूल के बच्चों ने अपनी अपनी गुल्लक को तोड़कर एक बड़ी गुल्लक बनायी और रुपये जमा करना शुरु किए.

fallback

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

स्कूल के बच्चों को स्कूल के स्टॉफ का भी पूरा सहयोग मिला है. जब जमा किए गयी राशि को प्रिसिंपल सुभाष निर्वाण को दे दिया गया है. जिसे राज्य सरकार के गाइडलाइन के अनुसार औषधि तैयार की जाएगी और ये औषधि लंपी डिजीज से ग्रसित पशुओं को खिलाई जाएगी, ताकि इस बीमारी से उनका बचाव किया जा सके.

रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

श्रीगंगानगर की खबरों के लिए क्लिक करें

 

Trending news