छात्रों ने की 11वीं क्लास में दो विषय एड करने की मांग, स्कूल ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र
Advertisement

छात्रों ने की 11वीं क्लास में दो विषय एड करने की मांग, स्कूल ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

  जैतसर उपतहसील के गांव 10 सरकारी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 11 में दो अतिरिक्त विषय शुरू करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य को मांग पत्र सौंपा. वहीं विद्यार्थियों व अभिभावकों के मांग पत्र पर स्कूल द्वारा शिक्षा विभाग को पत्र लिखा गया है.

छात्रों ने की 11वीं क्लास में दो विषय एड करने की मांग, स्कूल ने  शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

श्रीगंगानगर:  जैतसर उपतहसील के गांव 10 सरकारी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 11 में दो अतिरिक्त विषय शुरू करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य को मांग पत्र सौंपा. वहीं विद्यार्थियों व अभिभावकों के मांग पत्र पर स्कूल द्वारा शिक्षा विभाग को पत्र लिखा गया है. एसएमसी सदस्य शिबू करण ने बताया कि गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 550 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. कक्षा 11 में अर्थशास्त्र, इतिहास व हिंदी साहित्य तीन विषय स्वीकृत है. अनेक विद्यार्थियों की रूचि राजनीति विज्ञान व भूगोल विषय में भी है.

विद्यार्थियों व अभिभावकों ने प्रधानाचार्य को मांग पत्र देकर कक्षा 11 में दो अतिरिक्त विषय राजनीति विज्ञान व भूगोल खोलने की मांग की. छात्रा रज्जी बेगम, कोमल, ताजीमा, कमलेश, अमनदीप कौर, पूनम, विपिना, अभिजीत, नवदीप, गीता, सुनीता, ज्योति, कोमल, मोनिका, सरस्वती, प्रियंका, गरिमा, पूनम सहित अन्य छात्राएं प्रधानाचार्य प्रेमाराम रांगेरा के पास पहुंचीं. छात्राओं व उनके अभिभावकों ने बताया कि राजनीति विज्ञान व भूगोल विषय न होने के कारण विद्यार्थियों को 15 -20 किलोमीटर दूर अन्य स्कूल में जाना पड़ता है. जिसके कारण उनको परेशानी होती है.

वहीं, अभिभावकों ने भी छात्राओं की मांग का समर्थन किया. श्रीविजयनगर पंचायत समिति प्रधान वीरपाल कौर व ग्राम पंचायत 10 सरकारी सरपंच कृष्ण लाल व शाला विकास समिति ने भी विद्यार्थियों की मांग का समर्थन कर अतिरिक्त विषय की मांग शिक्षा विभाग से की है. वहीं प्रधानाचार्य ने भी छात्र हित, विद्यार्थियों व एसएमसी सदस्यों के मांग पत्र पर जिला शिक्षा अधिकारी को अतिरिक्त विषय आंवटन की मांग को लेकर पत्र भिजवाया है.

Reporter- Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news