सूरतगढ़: माइनर टूटने से खेतों में भरा पानी, बिजान की गई गेहूं की फसल हुई खराब
topStories1rajasthan1465086

सूरतगढ़: माइनर टूटने से खेतों में भरा पानी, बिजान की गई गेहूं की फसल हुई खराब

सूरतगढ़ उपखंड के नांगलिया डेहर के चक 4SLD में नहरी विभाग का माइनर और मोघा टूट जाने से कई बीघा में खेतों में पानी भर गया. इस घटना की जानकारी नहरी अधिकारियों को दी गई. 

सूरतगढ़: माइनर टूटने से खेतों में भरा पानी, बिजान की गई गेहूं की फसल हुई खराब

Sriganganagar News: सूरतगढ़ उपखंड के नांगलिया डेहर के चक 4SLD में नहरी विभाग का माइनर और मोघा टूट जाने से कई बीघा में खेतों में पानी भर गया. एकाएक खेतों में आए पानी को देख किसान मौके पर पहुंचे तथा नहरी अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. इसके बाद माइनर में पानी का बहाव बंद करवाया गया. किसानों ने बताया कि माइनर टूट जाने से कई बीघों में बिजान की गई गेहूं की फसल खराब हो गई. वहीं नहरी विभाग के अधिकारियों ने जेसीबी बुलवाकर माइनर और मोघे को दुरुस्त करवाने का कार्य शुरू करवाया.

लोगों ने बताया कि बुधवार मध्य रात्रि करीब 12:30 बजे एकाएक माइनर टूट गई. माइनर टूटते ही उसके आस पास कटाव होने के कारण मिट्टी भी पानी के साथ बह गई. इससे जहां खेतों में पानी फैल गया वहीं मिट्टी के बहाव के बीच आया एक मोघा भी प्रेसर सह न सका और वह भी क्षतिग्रस्त हो गया.

ये भी पढ़ें- अब JCTSL चेयरमैन की कुर्सी को लेकर छिड़ा विवाद! ग्रेटर और हैरिटेज निगम की मेयर ने की दावेदारी

इसके बाद अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई. रात करीब 2:00 बजे माइनर में पानी का बहाव बंद करवाया गया. माइनर टूट जाने से कई बीघों में किसानों की बिजान की गई गेहूं की फसल खराब हो गई. वहीं बुधवार सुबह मौके पर नहरी विभाग के अधिकारियों ने जेसीबी बुलवाकर माइनर और मोघे को दुरुस्त करवाने का कार्य शुरू करवाया.

Trending news