50 हजार सरकारी पदों पर होंगी नई भर्तियां, जानिए किस विभाग में निकले कितने पद

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने एक बार फिर से बेरोजगारों के लिए रोजगार (Employment) का पिटारा खोला है. 

50 हजार सरकारी पदों पर होंगी नई भर्तियां, जानिए किस विभाग में निकले कितने पद
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने एक बार फिर से बेरोजगारों के लिए रोजगार (Employment) का पिटारा खोला है. रोजगार की आस देख रहे बेरोजगारों की उम्मीदों को जल्द ही पंख लगेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बजट 2021 में 50 हजार नई भर्तियों की घोषणा की है तो वहीं इन भर्तियों में सबसे ज्यादा करीब 19 हजार पदों पर शिक्षा विभाग (Education Department) में नौकरी की सौगात मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan के इस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, 23 मार्च से पहले ही कर दें Apply!

ये घोषणा अगले 2 सालों के लिए की गई है. अगले 2 सालों में विभिन्न विभागों में 50 हजार नई भर्तियां होगी. शिक्षा विभाग में 19 हजार पद, एग्रीकल्चर में 1674 पद, एनीमल हसबेंडरी में 836 पद, आयुर्वेद में 890 पद, वन विभाग में 1700 पद, गृह विभाग में 8438 पद, मेडिकल हेल्थ में 5 हजार पद, पीएचईडी में 3838 पद, पीडब्ल्यूडी में 1538 पद, रेवेन्यू में 1100 पद सहित, अन्य विभागों में करीब 8 हजार पदों पर भर्तियों की सौगात राजस्थान (Rajasthan Government Jobs) को मिली है. 

मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न विभागों में की गई 50 हजार पदों पर भर्ती (Vacancy in Government) की घोषणा के बाद अब सभी ओर इसकी प्रशंसा हो रही है, लेकिन साथ ही मांग उठने लगी है कि नई भर्तियों के साथ ही पिछले दो सालों में की गई अन्य भर्तियों की घोषणा को भी जल्द पूरा किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan की बिजली कंपनियों में अटकी 9 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया, बेरोजगार परेशान